बाबर को खली अनुभवी खिलाड़यिों की कमी, बोले-  जब आप युवाओं के साथ कोशिश करते हैं तो समय लगता है

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2022 - 05:50 PM (IST)

कराची: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने घरेलू टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के हाथों मिली 3-0 की हार के बाद मंगलवार को कहा कि टीम में अनुभवी खिलाड़यिों का न होना उन पर भारी पड़ा। वर्ष 2000 के बाद पहली बार टेस्ट खेलने पाकिस्तान आई इंग्लैंड ने मेज़बान टीम को तीसरे टेस्ट में मंगलवार को आठ विकेट से मात देकर सीरीज क्लीन स्वीप कर ली। इससे पूर्व इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट में 74 रन से, जबकि दूसरे टेस्ट में 26 रन से हराया था। 

बाबर ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा,"इस सीरीज में पाकिस्तान के लिए कई खिलाड़यिों ने पदार्पण किया। आपको टेस्ट क्रिकेट में अनुभव की जरूरत होती है और हमारे अनुभवी खिलाड़ी या तो फिट नहीं थे या फॉर्म से बाहर थे। अज़हर अली हमारी टीम के एकमात्र अनुभवी खिलाड़ी थे और उनके अलावा बाकी टीम युवा थी। जब आप युवाओं के साथ कुछ करने की कोशिश करते हैं तो उसमें समय लगता है। कोई भी चीज एक दिन या हफ्ते में नहीं बदली जाती।" 

उन्होंने कहा,"मैं कोशिश करूंगा कि नए खिलाड़यिों का समर्थन करूं और उन्हें थोड़ा समय दूं। सऊद शकील, आगा सलमान, अबरार अहमद, मोहम्मद वसीम नये खिलाड़ी हैं जबकि फहीम अशरफ टीम में आते-जाते रहते हैं। शान मसूद ने अभी टीम में वापसी की है। यह एक नयी टीम है इसलिये इन्हें जितने ज्यादा मौके दिये जायेंगे उतना ही ये खिलाड़ी तैयार होंगे। लेकिन इसके लिये इन्हें लगातार खिलाना होगा।"

पाकिस्तान के लिए इस सीरीज में कुल छह खिलाड़यिों ने पदार्पण किया। पहले मैच में हारिस रऊफ, मोहम्मद अली, शकील और जाहिद महमूद को टेस्ट कैप सौंपी गई, जबकि दूसरे मैच में अबरार और आखिरी मुकाबले में वसीम ने डेब्यू किया। बाबर ने कहा,"यह शृंखला हमारे लिए मुश्किल रही है। जब विपक्षी टीम नए खिलाड़यिों पर हमलावर होती है तो यह उनके लिये मुश्किल होता है, क्योंकि उन पर तीखा दबाव पड़ता है। उन्हें इसकी आदत डालने में समय लगेगा। हम अपने तेज गेंदबाजों की बेहतर देखभाल करने की कोशिश करेंगे, क्योंकि एक के बाद एक शृंखलाएं आ रही हैं और अगले साल एकदिवसीय विश्व कप भी आ रहा है, इसलिए हमें इसे ध्यान में रखते हुए योजना बनानी होगी।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News