बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराया, उन्हें कम नहीं आंका जा सकता : शुभमन गिल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 08:04 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) का कहना है कि इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में प्रदर्शन करने से उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा। गिल ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले कभी भी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज नहीं खेली थी और सीरीज में उनके प्रदर्शन से उनके आत्मविश्वास में मदद मिली। इससे मेरा बहुत आत्मविश्वास बढ़ा। पहला टेस्ट हारने के बाद हम पर सीरीज जीतने का दबाव था। कई खिलाड़ी अनुपलब्ध थे इसलिए हमारे लिए सीरीज जीत खास थी।

 

india vs Bangladesh test series, Shubman Gill, Cricket news, sports, भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज, शुभमन गिल, क्रिकेट समाचार, खेल

 

गिल ने कहा कि मैंने पहले कभी 5 टेस्ट मैच नहीं खेले थे, इसलिए उस तीव्रता को महसूस करना एक अच्छा अनुभव और रोमांचक था। दो टेस्ट मैचों के बाद ब्रेक मिलने के बाद भी हमने उस तीव्रता को कभी कम नहीं किया। भारत के प्रमुख सफेद गेंद वाले क्रिकेटरों में से एक, गिल ने 2021 में गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 91 रन की साहसिक पारी खेलकर स्टारडम हासिल किया था जिससे भारत को 32 साल से अधिक समय के बाद गाबा में ऑस्ट्रेलिया को हराने में मदद मिली थी। 

 

india vs Bangladesh test series, Shubman Gill, Cricket news, sports, भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज, शुभमन गिल, क्रिकेट समाचार, खेल

 

इंग्लैंड दौरे, आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और 2022 और 2024 की शुरुआत के बीच दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान खराब प्रदर्शन के बाद गिल की टेस्ट टीम में जगह पर सवाल उठाया गया था। लेकिन गिल ने इस साल 6 टेस्ट की 11 पारियों में 49.80 की औसत से 498 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 2 अर्द्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 110 है। गिल ने 25 टेस्ट मैचों की 46 पारियों में 35.52 की औसत से 1,492 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक और 6 अर्द्धशतक शामिल हैं। गिल आगामी दस टेस्ट मैचों के सीज़न में बड़े स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे।

 

 

गिल अभी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि आप किसी भी अंतरराष्ट्रीय टीम को कम आंक सकते हैं। पिछले कुछ महीनों में बांग्लादेश ने जिस तरह की क्रिकेट खेली है, खासकर पाकिस्तान में, वह प्रभावशाली रही है। उनके तेज गेंदबाजों और उनके मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने जिस तरह से दबाव झेला है, वह अच्छा है। इसलिए, मेरा मानना ​​है कि यह एक दिलचस्प और पेचीदा मुकाबला होगा। बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज 19 सितंबर से शुरू होगी, जिसका पहला टेस्ट चेन्नई में और दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में होगा।

 


बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, और यश दयाल।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News