इंग्लैंड के खिलाफ बांग्लादेश की वनडे टीम का ऐलान, कप्तानी करते नजर आएंगे तमीम इकबाल

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 10:00 AM (IST)

ढाका : बांग्लादेश के स्टार सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो एकदिवसीय मैचों में नेतृत्व करने के लिए राष्ट्रीय एकदिवसीय टीम में वापसी करेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने इस बात की घोषणा की। 

यह बल्लेबाज पिछले साल दिसंबर में ग्रोइन इंजरी के कारण भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गया था। बल्लेबाज लिटन दास ने टीम को 2-1 से सीरीज में बड़ी जीत दिलाई थी। बांग्लादेश प्रीमियर लीग में 400 से अधिक रन बनाने के बाद तौहीद ह्रदय ने अपना पहला कॉल-अप अर्जित किया। तैजुल इस्लाम ने बाएं हाथ के स्पिनर नासुम अहमद के लिए समान रूप से प्रतिस्थापन के रूप में टीम में वापसी की है जो उन पांच खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें बाहर कर दिया गया है। टीम से बाहर किए जाने वाले अन्य चार खिलाड़ियों में यासिर अली, अनामुल हक, नुरुल हसन और शोरफुल इस्लाम शामिल हैं। 

अनामुल ने चार साल बाद 2022 के मध्य में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे टीम में वापसी की। लेकिन वह इस अवसर का सर्वश्रेष्ठ उपयोग नहीं कर सके और तीन पारियों में केवल 33 रन ही बना सके। यासिर ने 25 रन बनाने के लिए सिर्फ एक मैच खेला। नुरुल को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला। तमीम ने अपने अधिकांश बीपीएल मैच खुलना टाइगर्स के लिए खेले थे, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए पूरी फिटनेस सुनिश्चित करने के लिए पिछले कुछ मैचों में चूक गए थे। तैजुल ने पिछले साल केवल तीन एकदिवसीय मैचों में भाग लिया था जिसमें उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक मैच खेला था। 

मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल अबेदीन ने कहा, 'तौहीद ह्रदय बीपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।' 'वह हमारे संभावित खिलाड़ियों के पूल में था, और एचपी (उच्च प्रदर्शन) और बांग्लादेश ए पक्षों का हिस्सा था। यासिर हमारे दिमाग में है क्योंकि हम टीम में एक और खिलाड़ी लेने की योजना बना रहे हैं। नासुम को दूसरे प्रारूप के लिए माना जा रहा है।' हमने फॉर्म के कारण नुरुल और शोरीफुल को बाहर किया।' तीन मैचों की वनडे सीरीज एक मार्च से ढाका में शुरू होगी और वनडे सुपर लीग का हिस्सा होगी। इसके बाद 9 मार्च से 14 मार्च तक तीन टी20 मैच होंगे। 

बांग्लादेश टीम: तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन कुमेर दास, नजमुल हुसैन शंटो, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, महमूद उल्लाह, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, एबादत हुसैन चौधरी, तैजुल इस्लाम, तौहीद हृदय। 

इंग्लैंड पुरुष टीम का बांग्लादेश दौरा 

पहला वनडे: बांग्लादेश बनाम इंग्लैंड - 1 मार्च, शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका 
दूसरा वनडे: बांग्लादेश बनाम इंग्लैंड - 3 मार्च, शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका 
तीसरा वनडे: बांग्लादेश बनाम इंग्लैंड - 6 मार्च, जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चटगांव 
पहला टी20 मैच: बांग्लादेश बनाम इंग्लैंड - 9 मार्च, जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चटगांव 
दूसरा टी20 मैच: बांग्लादेश बनाम इंग्लैंड - 12 मार्च, शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका 
तीसरा टी20 मैच: बांग्लादेश बनाम इंग्लैंड - 14 मार्च, शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News