बार्टी और जोकोविच ने नंबर 1 रैंकिंग बरकरार रखी, कोलिन्स शीर्ष 10 में

punjabkesari.in Sunday, Jan 30, 2022 - 11:34 AM (IST)

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन एश बार्टी ने डेनियल कोलिन्स पर सीधे सेटों में जीत से अपना तीसरा ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के बाद महिला एकल में नंबर एक रैंकिंग पर पिछले दो साल से अधिक से समय से चला आ रहा अपना कब्जा बरकरार रखा। इससे पहले फ्रेंच ओपन और विंबलडन जीत चुकी बार्टी ने नंबर दो पर काबिज बेलारूस की आर्यना सबालेंका पर बढ़त मजबूत कर ली है। 

पिछले साल की फ्रेंच ओपन चैंपियन बारबोरा क्रेसीकोवा पहली बार आस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के कारण तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। पोलैंड की इगा स्वियातेक पांच पायदान ऊपर चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि 28 वर्षीय कोलिन्स ने 20 पायदान की लंबी छलांग लगायी है और वह पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचने में सफल रही हैं। विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी गर्बाइन मुगुरुजा चार पायदान नीचे सातवें स्थान पर खिसक गई है। 

पुरुष रैंकिंग में शीर्ष 10 में इटली के मैटियो बेरेटिनी और रूस के आंद्रे रूबलेव की रैंकिंग में ही परिवर्तन हुआ है। आस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले बेरेटिनी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग पर पहुंच गये हैं जबकि रूबलेव सातवें स्थान पर खिसक गये हैं। 

नोवाक जोकोविच पुरुष वर्ग में शीर्ष पर काबिज हैं। वह कोविड-19 के टीकाकरण की शर्तों को पूरा नहीं करने के कारण आस्ट्रेलियाई ओपन में नहीं खेल पाये थे। रूस के दानिल मेदवेदेव दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। जर्मनी के अलेक्सांद्र जेवरेव तीसरे, यूनान के स्टेफनोस सिटसिपास चौथे और स्पेन के राफेल नडाल पांचवें स्थान पर हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News