बल्लेबाजी कोच ने माना- विराट कोहली को मिल रही है चुनौती...

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 05:50 PM (IST)

ब्रिजटाउन (बारबाडोस) : भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathore) ने शुक्रवार को कहा कि मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में विराट कोहली (Virat Kohli) को ‘चुनौती' मिल रही है लेकिन उनके कमजोर प्रदर्शन से कम अनुभवी खिलाड़ियों को खुद को साबित करने और टीम के हित में योगदान देने का मौका मिल रहा है। भारत ने गुरुवार को यहां केंसिंग्टन ओवल में अफगानिस्तान को हराकर अपने सुपर आठ अभियान की बेहतरीन शुरुआत की। ग्रुप चरण में बल्ले से खराब प्रदर्शन करने वाले कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 24 गेंद में 24 रन बनाए।


राठौड़ से कोहली के योगदान के बाद भी टीम की लगातार चौथी जीत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं खुश नही हूं। मुझे अच्छा लगेगा अगर वह अधिक रन बनाए। उन्होंने कहा कि हां, यह अच्छा है जब आपको कभी-कभी चुनौती दी जाती है। आप जानते हैं, जिन लोगों को कभी-कभी भारत में बहुत अधिक बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिल पाता, उन्होंने ही आज रन बनाये हैं। हमारे मध्यक्रम ने अच्छा योगदान दिया है। यह देखना अच्छा रहा। भारत शनिवार को एंटीगा में बांग्लादेश से खेलेगा। टीम में चार स्पिनर हैं और कैरेबियाई परिस्थितियों को देखते हुए यह टीम को मजबूत बनाता है।


राठौड़ ने कहा कि मेरा मानना ​​है कि एक टीम के रूप में हमारे पास हमेशा गहराई है। हमारे लिए यह परिस्थितियां अधिक उपयुक्त हैं क्योंकि हम कभी-कभी दो या तीन स्पिनरों को खेलने का जोखिम उठा सकते हैं। जिससे मुझे विश्वास है कि यह हमारी सर्वश्रेष्ठ टीम हो सकती है। यही हमारी ताकत है। भारतीय कोच ने कहा कि अक्षर (पटेल) जैसे किसी खिलाड़ी का आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करना आपको काफी आत्मविश्वास देता है क्योंकि वह बल्लेबाजी कर सकता है। वह इस समय वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। इसलिए, यह आपको बहुत सारे विकल्प देता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News