कोरोना के खतरे के कारण बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने की वार्षिक आम बैठक स्थगित

punjabkesari.in Sunday, Jul 04, 2021 - 03:49 PM (IST)

ढाका : बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने अपनी सात जुलाई को होने वाली निर्धारित वार्षिक आम बैठक (एजीएम) को कोरोना वायरस खतरे के कारण अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया है। बीसीबी के एक अधिकारी ने शनिवार की इसकी जानकारी दी है। दरअसल बंगलादेश सरकार ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते एक जुलाई से सात दिनों के लिए देशव्यापी लॉकडाउन का फैसला किया है। 

बीसीबी ने इससे पहले 15 जून को अपनी 10वीं बोर्ड बैठक के दौरान सात जुलाई को अपनी अगली एजीएम आयोजित करने का फैसला किया था, लेकिन अब इसे टाल दिया गया है। बीसीबी के मीडिया समिति के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने शनिवार को एक बयान में कहा कि एजीएम सात जुलाई को नहीं होगी और हम अभी यह नहीं कह सकते हैं कि यह कब होगी, क्योंकि हमें तब तक इंतजार करना होगा, जब तक कि कोरोना की स्थिति में सुधार नहीं हो जाता जो इस समय गंभीर है। जब चीजें बेहतर होंगी तो हम इस पर फिर से चर्चा कर सकते हैं और तारीख तय कर सकते हैं, लेकिन अगर स्थिति में सुधार ही नहीं होता है तो हम एजीएम की योजना कैसे बना सकते हैं।

समझा जाता है कि एजीएम के स्थगित होने से अगला बोर्ड चुनाव भी मूल कार्यक्रम के अनुसार नहीं होगा, क्योंकि बोर्ड एजीएम के बाद चुनाव की तारीखों की घोषणा करने के लिए तैयार था। बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन का दूसरा कार्यकाल इस साल सितंबर में समाप्त होने वाला है और संविधान के अनुसार बोर्ड को अगले 45 दिनों के अंदर चुनाव की व्यवस्था करनी होगी। 

जलाल ने कहा कि अभी निर्धारित समय में होने वाले चुनाव के संबंध में टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी, लेकिन सब कुछ कोरोना की स्थिति पर निर्भर करता है, क्योंकि हमारे सामने एजीएम या नियत समय में चुनाव कराने के लिए कोरोना अलावा कोई अन्य बाधा नहीं है, इसलिए हम सभी बेहतर स्थिति की उम्मीद कर रहे हैैं। हमने एजीएम के लिए सभी चीजों को अंतिम रूप दे दिया था। हमने अपनी रिपोर्ट और नोटिस पार्षदों को भेज दिया था, लेकिन एजीएम में भाग लेने वाले अधिकांश पार्षद ढाका के बाहर से आ रहे हैं, इसलिए एजीएम आयोजित करना मुश्किल हो गया है। 

हम अपना समय बर्बाद नहीं करेंगे, जब स्थिति बेहतर हो जाएगी और एक बैठक की व्यवस्था करना संभव होगा तब हम अपने पार्षदों को आपातकालीन आधार पर भी सूचित कर सकते हैं। वर्चुअल रूप से एजीएम बैठक आयोजित करना मुश्किल है। समझा जाता है कि नजमुल हसन के लगातार तीसरी बार बीसीबी अध्यक्ष पद पर बने रहने की उम्मीद है, क्योंकि फिलहाल उन्हें चुनौती देने वाला कोई नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News