बीसीसीआई का बड़ा फैसला : जूनियर और महिला वर्ग मुकाबलों में अब मिलेगी पुरस्कार राशि

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 09:20 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को घरेलू स्तर पर सभी महिला और जूनियर क्रिकेट प्रतियोगिताओं में ‘प्लेयर ऑफ द मैच' (मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी) और ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' (टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी) पुरस्कार विजेताओं के लिए पुरस्कार राशि की शुरुआत की। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में बीसीसीआई सचिव जय शाह शाह ने घोषणा की कि पुरुष क्रिकेट में विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली प्रतियोगिता में ‘प्लेयर ऑफ द मैच' के लिए पुरस्कार राशि दी जाएगी।

शाह ने ट्वीट किया कि हम अपने घरेलू क्रिकेट कार्यक्रम के तहत सभी महिला और जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए पुरस्कार राशि की शुरुआत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त सीनियर पुरुषों के लिए विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द मैच के लिए पुरस्कार राशि दी जाएगी। इस पहल का उद्देश्य घरेलू सर्किट में उत्कृष्ट प्रदर्शन को मान्यता देना और पुरस्कृत करना है।

 

BCCI, prize money in junior and women's category matches, jay Shah, cricket news, sports, बीसीसीआई, जूनियर और महिला वर्ग के मैचों में पुरस्कार राशि, जय शाह, क्रिकेट समाचार, खेल


शाह ने कहा कि इस प्रयास में अटूट समर्थन के लिए शीर्ष परिषद को हार्दिक धन्यवाद। साथ मिलकर हम अपने क्रिकेटरों के लिए और अधिक बेहतर माहौल तैयार कर रहे हैं। जय हिंद। पिछले साल बीसीसीआई ने घरेलू टूर्नामेंटों के लिए पुरस्कार राशि में वृद्धि की थी और रणजी ट्रॉफी विजेता को 5 करोड़ रुपए का नकद पुरस्कार दिया गया था।


ईरानी कप के लिए नकद पुरस्कार भी दोगुना कर दिया गया था जिसमें विजेताओं को 25 लाख रुपए के बजाय 50 लाख रुपए दिए गए थे और उपविजेता टीम को 25 लाख रुपए दिए गए थे। दलीप ट्रॉफी में अब चैंपियन को एक करोड़ रुपए और उपविजेता टीम को 50 लाख रुपए मिलते हैं जबकि विजय हजारे ट्रॉफी के विजेताओं को एक करोड़ रुपये और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 50 लाख रुपये मिलते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News