बीसीसीआई एजीएम मैच : सौरव गांगुली उतरे मैदान पर, लगाए इतने छक्के

punjabkesari.in Friday, Dec 03, 2021 - 10:04 PM (IST)

कोलकाता : पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के पारंपरिक ऑफसाइड ड्राइव और बाहर निकलकर खेलने वाले शॉट शुक्रवार को यहां एक प्रदर्शनी मैच के दौरान फिर दिखायी दिए लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष एकादश की टीम जय शाह की अगुआई वाली सचिव एकादश से एक रन से हार गयी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की आम सालाना बैठक की पूर्व संध्या पर यहां ईडन गार्डन्स में 15-15 ओवर का एक प्रदर्शनी मैच आयोजित किया गया। 

गांगुली छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। ‘फिनिशर’ की भूमिका निभा रहे गांगुली ने 20 गेंद में दो छक्के और चार चौकों की मदद से 35 रन बनाए। उन्हें मैच के नियमों के अनुसार रिटायर होना था और उनकी टीम महज एक रन से पीछे रहकर हार गई।

गांगुली के घरेलू मैदान में बीसीसीआई सचिव शाह ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से कमाल कर दिया और सात ओवर में 58 रन देकर तीन विकेट चटकाकर स्टार बने। इससे टीम 128 रन के स्कोर का बचाव कर सकी। उन्होंने ईडन के पसंदीदा क्रिकेटर मोहम्मद अजहरूद्दीन का विकेट झटका जो दो रन पर पगबाधा आउट हुए।

शाह ने गोवा क्रिकेट संघ के सूरज लोटलिकर को भी आउट किया। स्कोर में एक रन भी नहीं जुड़ा था कि टीम को तीसरा झटका लगा जब सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अविषेक डालमिया 13 रन बनाकर रन आउट हुए। इसके बाद शहर के पसंदीदा बेटे गांगुली ने उसी स्वछंदता से बल्लेबाजी करते हुए ऑफ साइड पर कट और ड्राइव शॉट से अपनी पारी आगे बढ़ायी। 35 रन की पारी के दौरान उन्होंने दो गेंदों पर बाहर निकलने के अपने पारंपरिक शॉट भी खेले।

इससे पहले बल्लेबाजी का फैसला करके बीसीसीआई सचिव एकादश ने अरूण धूमल (36) और जयदेव शाह (40) के बीच 92 रन की भागीदारी से निर्धारित ओवर में तीन विकेट पर 128 रन का स्कोर खड़ा किया। अजहरूद्दीन और गांगुली ने मिलकर नयी गेंद से गेंदबाजी की। गांगुली ने अपने तीन ओवर में 19 रन और अजहरूद्दीन ने दो ओवर में 8 रन दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News