कोरोना वायरस के कारण BCCI ने लिया बड़ा फैसला, शेड्यूल में किया बदलाव

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 04:11 PM (IST)

मुंबई : कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित दिल्ली कैपिटल्स की टीम बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग का अपना मैच पुणे की जगह यहां के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेलेगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड से जारी बयान में कहा गया कि बुधवार के मैच को ब्रेबोर्न स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया गया है ताकि बायो-बबल में कोविड संक्रमण न हो। 

Sports

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श सहित दिल्ली कैपिटल्स  के पांच सदस्यों कोरोना वायरस के जांच में पॉजिटिव आए है। फिजियो पैट्रिक फरहार्ट, टीम के मालिशिया चेतन कुमार, टीम डॉक्टर अभिजीत साल्वी और सोशल मीडिया कंटेंट टीम के सदस्य आकाश माने जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है।

बीसीसीआई के बयान मुताबिक कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 20 अप्रैल को खेले जाने वाले मैच संख्या 32 दिल्ली कैपिटल बनाम पंजाब किंग्स को एमसीए स्टेडियम, पुणे से ब्रेबोर्न - सीसीआई  स्थानांतरित किया है। लंबी दूरी की बस यात्रा के दौरान टीम में कोविड-19 के संक्रमण के बढ़ने के खतरे को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। दिल्ली कैपिटल्स को बुधवार सुबह आरटी पीसीआर जांच के बाद ही मैच खेलने की मंजूरी मिलेगी। अन्य सभी खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ मंगलवार को हुए जांच में नेगेटिव आए हैं।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 से संक्रमित आए सदस्य पृथकवास में चिकित्सकों की निगरानी में है। उनका छठे और सातवें दिन परीक्षण किया जाएगा और दोनों जांच का नतीजा नेगेटिव आने पर उन्हें दिल्ली कैपिटल्स बायो-सिक्योर बबल में फिर से आने दिया जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम का 16 अप्रैल से रोजाना आरटी-पीसीआर परीक्षण किया जा रहा है। 19 अप्रैल हुई आरटी-पीसीआर जांच के चौथा दौर में अन्य सभी सदस्य नेगेटिव आये है। टीम के सभी सदस्यों को 20 अप्रैल की सुबह आरटी-पीसीआर परीक्षण के एक और दौर से गुजरना होगा। दिल्ली कैपिटल्स के प्रतिद्वंद्वी पंजाब किंग्स को मंगलवार को पुणे की यात्रा करनी थी, लेकिन उन्हें मुंबई में ही रहने के लिए कहा गया। 

पंजाब टीम के एक अधिकारी ने बताया कि हमें पुणे की यात्रा करनी थी, लेकिन हमें  मुंबई में ही रहने के लिए कहा गया है। मार्श का कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद एक बार फिर आईपीएल पर खतरा मंडराने लगा। मार्श की शुरुआती रिपोर्ट नेगेटिव आयी थी, लेकिन बाद की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। मार्श को गले में दर्द और हल्का बुखार था। मार्श में इस बीमारी के लक्षण दिखे थे और उनका रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया जो पॉजिटिव आया लेकिन शुरुआती आरटी-पीसीआर जांच नतीजा नेगेटिव रहा था। आईपीएल बायो-बबल के बाहर कोविड-19 के मामले बढ़ने लगे है। बायो-बबल के अंदर भी  वायरस का खतरा भी बढ़ गया है। पिछले सत्र में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा था। इसे सितंबर-अक्टूबर में यूएई में पूरा किया गया था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News