दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा, इस वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच नहीं खेल रहे डिकॉक

punjabkesari.in Tuesday, Oct 26, 2021 - 04:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी टी20 विश्वकप के बीच में आज का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच में हो रहा है। दोनों ही टीमों की विश्वकप की शुरूआत अच्छी नहीं रही है और अपना पहला-पहला मैच हारीं हैं। पर वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने बड़ा बदलाव करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को टीम से बाहर कर दिया। टॉस के दौरान दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बवुमा ने इसके पीछे की वजह कुछ और बताई। पर कमेंट्री कर रहे दिनेश कार्तिक ने इसके पीछे की वजह बता दी।

टी20 विश्वकप में जो भी टीमें खेल रही हैं वह ब्लैक लाइव्स मैटर मुहिम का समर्थन कर रही हैं। दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने सभी खिलाड़ियों को इस मुहिम से जुड़ने के लिए कहा है। पर वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से ठीक पहले डिकॉक ने अपना नाम वापिस ले लिया। सूत्रों के मुताबिक डिकॉक ने ब्लैक लाइव्स मैटर मुहिम का समर्थन करने से मना कर दिया था। इसी वजह से वह उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।

भारतीय टीम के विकेटकीपर और कमेंट्री कर रहे दिनेश कार्तिक ने भी डिकॉक की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करके इस बात का खुलासा किया। कार्तिक ने फोटो शेयर करते हुए लिखा कि डिकॉक ने ब्लैक लाइव्स मैटर पर अपना स्टैंड लेते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच नहीं खेल रहे हैं।

गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी जब दक्षिण अफ्रीका ने मैच खेला था तब पूरी टीम ने इस मुहिम का समर्थन किया था। पर वहीं डिकॉक ने उस समय भी इस मुद्दे पर अपना अलग स्टैंड लेते हुए समर्थन नहीं किया था। जहां पूरी टीम ने घुटने के बल बैठ कर अपना समर्थन दिखाया था तो डिकॉक बस मैदान में खड़े रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News