बेन स्टोक्स ने किया खुलासा, बताया जब वह मौत के बिल्कुल करीब थे

punjabkesari.in Monday, Nov 29, 2021 - 02:32 PM (IST)

ब्रिसबेन : इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स ने खुलासा किया है कि एक टेबलेट गले में फंस जाने के कारण वह बुरी तरह डर गए थे कि अब उनका अंत निकट आ गया है। आठ दिसंबर से शुरू हो रही एशेज श्रृंखला से पहले स्टोक्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य कारणों और ऊंगली में फ्रेक्चर के कारण ब्रेक लिया था। 

स्टोक्स ने इस भयावह अनुभव का जिक्र एक लेख में किया लेकिन यह नहीं बताया कि घटना कब और कहां हुई। उन्होंने लिखा  मैंने एक गोली ली थी जो मेरे गले की नली में फंस गई और मुझे उसे बाहर निकालने में काफी मेहनत करनी पड़ी। जब तक वह बाहर नहीं निकली, मुझे लगा कि अंत निकट आ गया है। मैं कमरे में अकेला था और सांस भी नहीं ले पा रहा था। धीरे धीरे वह गल गई लेकिन मैं बहुत डर गया था। टीम डॉक्टर मुझे देखने आई और उन्होंने बताया कि क्या हुआ था। 

गौर हो कि बेन स्टोक्स मानसिक तनाव से जूझ रहे थे। इसी कारण उन्होंने पहले भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में अपना नाम वापिस लिया और उसके बाद फिर आईपीएल से भी अपना नाम हटा लिया। स्टोक्स ने जब अपनी बीमारी के कारण टी20 विश्वकप से नाम वापिस लिया तो लोगों को उनकी बीमारी का अहसास हुआ। स्टोक्स अब एशेज सीरीज से क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News