भले 1 रन से हारे, पर मजा आ गया, स्टोक्स बोले- धन्य हूं जो इस मैच का हिस्सा बना

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2023 - 06:22 PM (IST)

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 1 रन से रोमांचक जीत दर्ज की। इंग्लैंड जीत का दावेदार लग रहा था, लेकिन 258 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 256 रन पर आउट हो गयी। इससे दो मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई। इंग्लैंड भले मैच हारा, लेकिन कप्तान बेन स्टोक्स इस रोमांचक मुकाबले में मजा आ गया। स्टोक्स खुद को धन्य मानते हैं जो वह इस तरह के रोमांचक टेस्ट मैच का हिस्सा बने जिसमें उनकी टीम को न्यूजीलैंड के हाथों एक रन से हार का सामना करना पड़ा था। न्यूजीलैंड ने मंगलवार को बेसिन रिजर्व में खेले गए दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में एक रन से जीत दर्ज की और दो मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की। टेस्ट क्रिकेट में यह केवल चौथा अवसर है जबकि किसी टीम ने एक रन से जीत हासिल की। 

स्टोक्स ने मैच के बाद कहा,‘‘ मैच नहीं जीत पाना निश्चित तौर पर निराशाजनक है लेकिन अगर आप व्यापक तस्वीर पर गौर करो तो हर किसी ने आज के मैच का आनंद लिया। यह संभवत: अभी निराशा से बड़ी तस्वीर है।'' उन्होंने कहा,‘‘ हारना बेहद निराशाजनक है लेकिन आप कुछ नहीं कर सकते। हां आज जो कुछ हुआ उसको लेकर मैं उत्साहित हूं कि मैं इस तरह के मैच का हिस्सा बना।'' 

PunjabKesari

बता दें कि न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के उतार-चढाव से भरे आखिरी दिन मंगलवार को यहां इंग्लैंड को एक रन से शिकस्त दी और फॉलोआन बाद जीत दर्ज करने वाली तीसरी टेस्ट टीम बनी। टेस्ट मैच में रन के लिहाज से यह न्यूजीलैंड की सबसे कम अंतर वाली जीत है। इससे पहले इंग्लैंड और भारत की टीम ही फॉलोआन के टेस्ट मैच को जीतने में सफल रही है। इंग्लैंड ने यह कारनामा दो बार किया है जबकि भारत ने एक बार। 

फॉलोओन के बाद जीत हासिल करने वाली टीमें-
1894 - इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 1 रन से हराया

1981 - इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 18 रन से हराया

2001 - भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 171 रनों से हराया

2023 - न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 1 रन से हराया


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News