एंड्रयू फ्लिंटाफ के इस रिकॉर्ड की बराबरी करेंगे बेन स्टोक्स

6/30/2020 11:10:32 AM

लंदन : स्टार हरफनमौला बेन स्टोक्स ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच में अगर नियमित कप्तान जो रूट की गैर मौजूदगी में इंग्लैंड की कप्तानी करने पर भी उनके खेलने की शैली नहीं बदलेगी। अगर स्टोक्स कप्तानी करते हैं तो एंड्रयू फ्लिंटाफ के बाद टीम की कमान संभालने वाले वह पहले हरफनमौला होंगे। वह 2017 में उपकप्तान बने थे लेकिन ब्रिस्टल में एक नाइटक्लब के बाहर झड़प के बाद अपना स्थान गंवा दिया था।

Ben Stokes will match this record of Andrew Flintoff

बता दें कि रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण आठ जुलाई से शुरू हो रहे पहले टेस्टमें नहीं खेलेंगे जिनकी जगह स्टोक्स को कप्तानी दी जा सकती है। वहीं, कप्तानी करने पर स्टोक्स ने कहा- मैं हमेशा अपनी प्रतिबद्धता और खेलने के तरीके से मिसाल कायम करना चाहता हूं। कप्तानी मिलने पर भी मेरा तरीका नहीं बदलेगा।

Ben Stokes will match this record of Andrew Flintoff

पिछले साल विश्व कप और एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड की शानदार जीत के नायक रहे स्टोक्स ने कहा- मैं बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में सकारात्मक प्रभाव छोडऩा चाहता हूं। हालात के अनुरूप में जो भी कर रहा हूं, मैं सकारात्मक रास्ता चुनता हूं। 

Ben Stokes will match this record of Andrew Flintoff

उन्होंने कहा- इंग्लैंड की कप्तानी करना फख्र की बात है। भले ही जिंदगी में एक ही बार यह कहने का मौका मिले कि हां मैने इंग्लैंड की कप्तानी की है। उन्होंने कहा- हमारी टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी हैं जिनसे मैं राय लूंगा। सभी की सलाह से लिए गए फैसले अच्छे होते हैं।


Jasmeet

Related News