PKL9 : दबंग दिल्ली के मुंह से जीत खींचकर दूसरे स्थान पर पहुंचे बेंगलुरू बुल्स

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 12:40 AM (IST)

हैदराबाद: बेंगलुरू बुल्स ने दबंग दिल्ली केसी के मुंह से जीत खींचते हुए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन की अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में रविवार को खेले गए 105वें मैच में बुल्स ने मौजूदा चैंपियन दिल्ली को 52-49 के अंतर से हराया। बुल्स एक समय 10-23 से पीछे चल रहे थे लेकिन भरत हुड्डा (23) और विकास कंडोला (10) ने उसकी बेहतरीन वापसी के साथ-साथ यागदार जीत सुनिश्चित कराई। दिल्ली को नवीन कुमार (11), विजय मलिक (14) और डिफेंस (11) ने अंतिम पलों तक मैच में बनाए रखा था लेकिन भरत ने अंतिम रूप से मैच उससे छीन लिया। 

दिल्ली ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए 3-1 की लीड ली और फिर दिल्ली ने बुल्स को पहली बार ऑल आउट करते हुए 12-7 की लीड ले ली। दिल्ली की टीम यही नहीं रुकी और कुछ मिनट बाद ही बुल्स को दूसरी बार ऑल आउट की कगार पर धकेला और फिर उसे अंजाम देकर 23-10 की लीड ले ली। आल इन के बाद बुल्स के डिफेंस ने पहली बार विजय का शिकार किया। फिर भरत रनिंग हैंड टच पर अंक लेकर लौटे लेकिन अगली रेड पर लपक लिए गए। विकास की रेड पर हालांकि विजय डिफेंस करते हुए आउट हुए लेकिन आशू ने भरत का शिकार कर इसका हिसाब बराबर किया। 

पहली पारी की अंतिम रेड पर विकास ने तीन अंक के साथ स्कोर 25-16 कर दिया। ब्रेक के बाद भरत ने इस सीजन में अपने 200वां रेड प्वाइंट हासिल किया। इसी बीच विकास ने नवीन को आउट कर दिल्ली को आलआउट के मुहाने पर लाकर खड़ा किया और इस तरह बुल्स ने फासला सात का कर लिया। दिल्ली ने जल्द ही बुल्स को सुपर टैकल की स्थिति में डाला और फिर उसे ऑलआउट कर स्कोर 36-25 कर लिया। विशाल लाठर ने इसी दौरान अपना हाई-5 पूरा किया। नवीन और भरत लगातार अंक ले रहे थे। मुकाबला रोचक होता जा रहा था। 10 मिनट बचे थे और दिल्ली अभी भी 10 अंक से आगे थी। 

भरत ने अपनी दो रेड पर एक साइड का पूरा डिफेंस निकाल स्कोर डिफरेंस 8 कर दिया। फिर भरत ने रनिंग बोनस के साथ अपना 13वां सुपर-10 पूरा किया। वह लगातार अंक ले रहे हैं लेकिन डिफेंस उसे लीक कर रहा था। इसी कारण लीड कम नहीं हो रही थी। अगली रेड पर हालांकि बुल्स ने विजय का शिकार किया और फिर भरत दो अंक लेकर लौटे। भरत ने लगातार सफल रेड के साथ दिल्ली को ऑल आउट की ओर धकेला। पांच मिनट बचे थे। फासला सिर्फ 5 का था। भरत अगली रेड पर अंक ले अर्जुन देसवाल (215) का रिकार्ड तोड़ सीजन के सबसे सफल रेडर बने। 

बुल्स ने इसके बाद दिल्ली को ऑल आउट कर स्कोर डिफरेंस 3 का कर दिया लेकिन भरत ने अगली रेड पर दो अंक लेकर फासला 1 कर दिया। विजय ने हालांकि नीरज का शिकार कर फासला 2 का किया लेकिन भरत ने दो अंक लेकर स्कोर 45-45 कर दिया। अब दो मिनट बचे थे। नवीन रेड पर गए लेकिन उनका शिकार हो गया। बुल्स पहली बार लीड में आए। दिल्ली के लिए सुपर टैकल आन था। भरत आए और दो अंक लेकर गए। बुल्स 3 अंक से आगे थे और दिल्ली ऑल आउट की कगार पर थे। फिर विजय का शिकार कर बुल्स ने 51-46 के स्कोर के साथ अपनी जीत लगभग तय की। 

विजय ने हालांकि मल्टी प्वाइंट रेड के साथ स्कोर 49-51 किया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। और इस तरह दिल्ली को सीजन की नौवीं हार मिली। इस हार ने दिल्ली के आगे जाने की संभावनाओं को झटका दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News