Video: नेट पर गेंदबाजी करने उतरे भुवनेश्वर, इंग्लैंड के खिलाफ कर सकते हैं वापसी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 05:40 PM (IST)

मैनचेस्टर : भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को मांसपेशियों में खिंचाव आ जाने के बाद मंगलवार को यहां पहली बार गेंदबाजी की। पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती ओवर करने के बाद ही भुवनेश्वर के बाएं पांव की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। भारतीय सहयोगी स्टाफ के एक सदस्य ने नेट सत्र के बाद कहा, ‘वह अब फिट लगता है। आगामी दिनों में उसकी फिटनेस और बेहतर होनी चाहिए।'

 

भुवनेश्वर को चोटिल होने के बाद आठ दिनों तक गेंदबाजी करने की अनुमति नहीं दी गई लेकिन मंगलवार को इस तेज गेंदबाज ने भारतीय टीम के वैकल्पिक अभ्यास सत्र के दौरान ओल्ड ट्रैफर्ड की इंडोर नेट्स पर लगभग 30 मिनट तक गेंदबाजी की। जिन अन्य खिलाड़ियों ने नेट सत्र में हिस्सा लिया उनमें कप्तान विराट कोहली, आलराउंडर विजय शंकर और रविंद्र जडेजा शामिल थे। फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने भुवनेश्वर पर करीबी निगाह रखी। उन्होंने खुले विकेट पर गेंदबाजी की जबकि बल्लेबाज नेट गेंदबाजों का सामना कर रहे थे।

 

इस अवसर पर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद और उनके साथी जतिन परांजपे और गगन खोड़ा भी उपस्थित थे। प्रसाद ने गेंदबाज और फिजियो से बात भी की। भुवनेश्वर हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरूवार को होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे लेकिन वह इंग्लैंड के खिलाफ 30 जून को बर्मिंघम में होने वाले मैच के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। अगर वह इंग्लैंड मैच के लिए फिट हो जाते हैं तो फिर टीम प्रबंधन को टीम चयन करने के लिए माथापच्ची करनी पड़ेगी क्योंकि उनकी जगह अंतिम एकादश में जगह बनाने वाले मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक बनाई थी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News