''सूर्यकुमार यादव के खिलाफ गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल है''

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 05:59 PM (IST)

मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के सहायक कोच साइमन हेल्मोट ने सोमवार को शानदार नाबाद शतक बनाने के बाद स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की प्रशंसा की। विकेटों के नुकसान के बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा के शानदार पलटवार ने वानखेड़े स्टेडियम में अपने आईपीएल 2024 के खेल में एमआई को 7 विकेट से जीत दिलाई। 

पांच बार की चैंपियन चार जीत और आठ हार के साथ नौवें स्थान पर है जिससे उन्हें आठ अंक मिले हैं। पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम छह जीत और पांच हार के साथ चौथे स्थान पर है, जिससे उसे 12 अंक मिले हैं। हैदराबाद के सहायक कोच ने कहा कि सूर्यकुमार यादव को गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल है। जब वह फॉर्म में होते हैं तो उनका मुकाबला करना बहुत मुश्किल बल्लेबाज होता है। 

हेल्मोट ने कहा, 'सूर्यकुमार यादव के खिलाफ गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल है। जब वह इस तरह के मूड में होते हैं तो उनके साथ मुकाबला करना बहुत मुश्किल होता है। उन्होंने पूरे मैच में ज्यादा गलतियां नहीं कीं। हमने चीजों को मिलाने और उन्हें आउट करने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह बहुत अच्छा था। सूर्यकुमार एक असाधारण क्रिकेटर है और मुझे लगता है कि वह हमेशा भारतीय टीम में जगह की मांग करेगा, मुझे यकीन है कि विश्व कप में उसका प्रभाव रहेगा।' 

मैच की बात करें तो मुंबई इंडियंस आखिरकार बड़ी टीमों की पार्टी खराब करने के लिए तैयार हो गई है। वानखेड़े स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए अहम मुकाबले में मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव ने मात्र 51 गेंदों पर शतक लगाकर अपनी टीम को 18वें ओवर में ही जीत दिला दी। हैदराबाद की इस हार ने प्लेऑफ का समीकरण और रोचक बना दिया है। अब उनकी 11 मैचों में 5 हार हो गई हैं। वहीं, मुंबई अपने 12वें मैच में चौथी जीत के साथ अब इज्जत से विदाई लेने की तैयारी कर ही है। मैच की बात करें तो हैदराबाद ने ट्रेविस हेड के 48, पैट कमिंस के 35 रनों की बदौलत 8 विकेट खोकर 173 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी मुंबई ने 31 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार ने 51 गेंदों पर 102 तो तिलक वर्मा ने 37 रन बनाकर टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News