भुवी का खुलासा- रणनीति के साथ ली थी धवन की विकेट, क्लासेन से कही थी यह बात

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 11:44 PM (IST)

खेल डैस्क : मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में 2 रन से हार झेलनी पड़ी। पंजाब के टॉप बल्लेबाज इस मुकाबले में बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। धवन रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे। हालांकि वह टीम को जीत दिलाने वाली पारी खेल सकते थे लेकिन हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार ने ऐसा होने नहीं दिया। भुवी ने मैच के बाद कहा कि उन्होंने धवन की विकेट निकालने के लिए प्लानिंग की थी। 

 

भुवी बोले- यही टी20 खेल की खूबसूरती है। आखिरी 2 ओवरों में विकेट काफी बदल गया था। इसका पंजाब के बल्लेबाजों ने फायदा उठाया। वहीं, धवन की विकेट निकालने पर भुवी ने कहा कि मैंने उसे (क्लासेन) ऊपर आने के लिए कहा था। क्योंकि शिखर बाहर रन न बनने के कारण बार बार क्रीज से बाहर आ रहा था। मैं विकेट से कुछ हासिल करना चाहता था। यह काम कर कर गया। भुवी ने कहा कि मुझे लगता है कि आखिरी बार मैंने पुणे वॉरियर्स के लिए खेलते हुए ऐसे स्टंप आऊट से विकेट ली थी।

 

भुवी ने विकेट पर कहा कि यह इस पर निर्भर करता है कि आप कैसे तैयारी करते हैं, यह समान चीजों को रखने और इसे सरल रखने के बारे में है, हर कोई जानता है कि मैं क्या करने जा रहा हूं और मुझे पता है कि बल्लेबाज क्या करने जा रहे हैं। भुवी ने इस दौरान नीतीश रेड्डी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि वह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी करता है। पिछले गेम में भी हमने देखा कि उन्होंने कैसे बल्लेबाजी की। भारतीय क्रिकेट में युवा प्रतिभाएं सामने आ रही हैं जो एक अच्छा संकेत है।


मुकाबले की बात करें तो पंजाब किंग्स को मुल्लांपुर के मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 2 रन से हार झेलनी पड़ी। हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 182 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए 29 रन चाहिए थे। आशुतोष शर्मा और शशांक सिंह 26 रन ही बना पाए। इस हार के साथ ही अंक तालिका में पंजाब किंग्स को नुकसान उठाना पड़ा है। अब उनके नाम पर 5 मैचों में सिर्फ 2 ही जीत दर्ज है। जबकि हैदराबाद 5 मैच में 3 जीत के साथ अभी भी 5वें स्थान पर बनी हुई है।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम कुरेन, सिकंदर रजा, शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह
सनराइजर्स हैदराबाद : ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), शाहबाज़ अहमद, नितीश कुमार रेड्डी, अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, जयदेव उनादकट

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News