WTC फाइनल से पहले ICC का बड़ा फैसला, तैयार किया बैकअप प्लान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 01:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले से पहले आईसीसी ने एक बड़ा फैसला लिया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक ये फैसला सामने आया है कि डब्लयूटीसी के फाइनल के लिए दो पिचें तैयार की हैं। क्रिकबज्ज कि रिपोर्ट के मुताबिक आईसीसी ने एहतियात के तौर पर ये दो पिचें तैयार करवाई हैं और ये आईसीसी का एक बैकअप प्लान है। लंदन में तेल को लेकर हो रहे प्रदर्शन कि वजह से ये प्लान तैयार किया गया है। 

आईसीसी को इस बात की चिंता है कि लंदन के ग्राउंड में प्रदर्शनकारी ना पहुंच जाएं, उसी वजह से ये दो पिचों का फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि मैच के लिए अतिरिक्त सुरक्षा भी ली गई है और प्लान बी की तैयारी पहले से ही कर ली है।

PunjabKesari
 

ICC ने बनाया नया नियम 
आईसीसी ने एक नया नियम बनाया है जिसके मुताबिक अगर फील्ड अंपायर को लगता है कि पिच पर मैच खेलना सेफ नहीं है तो फिर वो मैच को तुरंत रोककर आईसीसी मैच रेफरी को इस बारे में सूचित कर सकता है। इसके बाद मैच रेफरी और फील्ड अंपायर मिलकर दोनों कप्तानों से सलाह करेंगे। अगर कप्तान मैच शुरू कराने पर राजी हो जाते हैं तो फिर मुकाबला शुरू हो जाएगा।

अगर फैसला लिया जाता है कि अभी मैच शुरू नहीं होगा तो फिर ऑन फील्ड अंपायर मैच रेफरी के साथ मिलकर पिच की जांच करेंगे और देखेंगे कि क्या इसे रिपेयर करके वहीं से शुरू किया जा सकता है जहां पर इसे रोका गया था। इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा कि किसी एक टीम को फायदा ना हो। अगर उस पिच पर मैच नहीं हो तो आईसीसी द्वारा बनाए गए नए नियम के अनुसार दूसरी पिच पर मैच कराया जाएगा लेकिन उससे पहले ये देखा जाएगा कि वो पिच टेस्ट स्टैंडर्ड के हिसाब से है या नहीं। अगर उस पिच पर भी मैच नहीं हो पाता है और रिजर्व डे के दिन भी खेल संभव नहीं होता है तो फिर मैच बिना किसी नतीजे के खत्म हो जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News