बड़ी खबर : क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं पूर्व धमाकेदार ऑलराउंडर युवराज सिंह

punjabkesari.in Wednesday, Sep 09, 2020 - 08:42 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत को 2011 विश्व कप जीताने में अहम भुमिका निभाने वाले युवराज सिंह ने पिछले साल वर्ल्ड कप से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन अब ये धमाकेदार ऑलराउंडर फिर से क्रिकेट में वापसी की तैयारी में है। युवराज ने पंजाब की टीम के लिए वापसी करने का संकेत दे दिया है।

युवराज ने हाल ही में एक क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए कहा, मुझे इन युवाओं के साथ समय बिताने में मज़ा आया और खेल के विभिन्न पहलुओं के बारे में उनसे बात करने पर एहसास हुआ कि वे विभिन्न चीजों को लेने में सक्षम थे जो मैं उन्हें बता रहा था। इस 38 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी ने कहा, मुझे उन्हें कुछ अन्य चीजों के बारे में बताने के लिए नेट्स में उतरना पड़ा और मुझे इस बात पर सुखद आश्चर्य हुआ कि मैं गेंद को कितनी अच्छी तरह से मार रहा था, भले ही मैंने वास्तव में लंबे समय तक बल्लेबाजी नहीं की थी। 

पूर्व धमाकेदार ऑलराउंडर ने कहा, शुरू में मुझे यकीन नहीं था कि मैं इस प्रस्ताव को लेना चाहता हूं। उन्होंने कहा, मैं घरेलू क्रिकेट खेलना समाप्त कर चुका था, हालांकि मुझे बीसीसीआई से अनुमति मिलने पर मैं दुनिया भर में अन्य घरेलू फ्रेंचाइजी आधारित लीगों में खेलना जारी रखना चाहता था। लेकिन मैं श्री बाली के अनुरोध को भी अनदेखा नहीं कर सका। मैंने इस बारे में बहुत सोचा, लगभग तीन या चार हफ्तों तक, और यह लगभग ऐसा था जैसे मुझे अंत में एक सचेत निर्णय लेना ही नहीं था। 

युवराज ने कहा, प्रेरणा से पंजाब को चैंपियनशिप जीतने में मदद मिलेगी भज्जी (हरभजन सिंह), स्वयं, हमने टूर्नामेंट जीते हैं, लेकिन हमने इसे पंजाब के लिए एक साथ नहीं किया है इसलिए यह मेरी अंतिम कॉल में एक बड़ा कारक था। इस दौरान शुभमन का जिक्र करते हुए युवी ने कहा, जाहिर है, शुभमन पहले से ही भारत के लिए खेल रहे हैं, और मुझे लगता है कि अन्य तीन लड़कों में काफी संभावनाएं हैं। अगर मैं उनके विकास में और पंजाब में क्रिकेट के विकास में किसी भी तरह से योगदान दे सकता हूं तो यह अद्भुत होगा। आखिरकार, पंजाब के लिए खेलना ही मेरे अंतरराष्ट्रीय करियर का मार्ग प्रशस्त करता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News