बिली जीन किंग कप : अंकिता की हार से भारत फिर से क्षेत्रीय टूर्नामेंट में लौटा

4/17/2021 9:17:09 PM

जुर्माला (लातविया) : अंकिता रैना शनिवार को चुनौती देने के बावजूद दुनिया की 47वें नंबर की टेनिस खिलाड़ी अनास्तासिया सेवास्तोवा से ‘करो या मरो’ के प्लेऑफ मैच में हार गई जिससे भारतीय टीम फिर से बिली जीन किंग कप (बीजेकेसी) के एशिया/ओसनिया ग्रुप में लौट गई। शुक्रवार को 2017 फ्रेंच ओपन चैम्पियन येलेना ओस्टापेंको के खिलाफ चुनौती पेश करने के बाद भारत की नंबर एक खिलाड़ी अंकिता ने अपने से काफी बेहतरीन सेवास्तोवा को चुनौती दी लेकिन लातवियाई खिलाड़ी ने अपनी टीम को 3-0 से अजेय बढ़त दिला दी।

विश्व रैंकिंग में 174वें नंबर पर काबिज अंकिता पहले उलट एकल मैच में सेवास्तोवा से 0-6 6-7 (5) से हार गईं जिन्होंने अपनी टीम के अमेरिका के खिलाफ पिछले मुकाबले में महान खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराया था। भारत ने इस टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में प्रवेश किया था। अंकिता शुरूआती सेट आसानी से गंवा बैठी और एक भी अंक नहीं जुटा सकीं।

दूसरे सेट में 5-2 के स्कोर पर उन्हें दो सेट प्वाइंट मिले लेकिन वह इन्हें तब्दील नहीं कर सकी। इन मौकों को गंवाने के बाद सेवास्तोवा ने लगातार चार गेम जीतकर भारत की उम्मीदों को खत्म कर दिया। अंकिता ने एक मैच प्वाइंट बचाया और इसे टाई ब्रेकर तक ले गयीं लेकिन सेवास्तोवा को अपने अपार अनुभव का फायदा मिला और उन्होंने इस सेट को अपने नाम कर जीत हासिल की। 


Content Writer

Jasmeet

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static