गेंद बहुत टर्न होगी, भारत को 4-0 से जीतना होगा, हम घर पर खेल रहे हैं : रवि शास्त्री

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 03:26 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को गुरुवार से नागपुर में शुरू होने वाली आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में शीर्ष रैंकिंग वाली टेस्ट टीम ऑस्ट्रेलिया पर 4-0 से जीत दर्ज करने की मानसिकता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सीरीज के पहले मैच में गेंद टर्न लेगी।

नागपुर के बाद, भारत और ऑस्ट्रेलिया नई दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में मैचों में आमने-सामने होंगे। भारत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का मौजूदा चैंपियन है, जिसने 2017, 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली तीन सीरीज जीती हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 2004 में भारत में टेस्ट सीरीज जीती थी।  बुधवार को आईसीसी रिव्यू शो में शास्त्री, "भारत को 4-0 से जीतना चाहिए, हम घर पर खेल रहे हैं। मैं क्रूर हूं। मैं ऑस्ट्रेलिया के दो दौरों पर गया हूं, मुझे पता है कि क्या हुआ है। मेरी मानसिकता होगी कि मैं ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से कैसे हरा सकता हूं। अगर मैं कोच हूं', जिसका मतलब है कि पहले दिन, मैं चाहता हूं कि गेंद लेग स्टंप पर पिच हो और ऑफ स्टंप से टकराए।"

शास्त्री ने कहा, "मैं चाहता हूं कि पिच फट जाए। अगर कोई मुझसे पूछे कि किस तरह की पिच है? इसकी उम्मीद करें। यदि आप टॉस हार जाते हैं, तो उम्मीद करें कि खेल के पहले सत्र में गेंद टर्न करेगी। मैं यही चाहता हूं, और वहां से मैच ले जाऊं।" शास्त्री ने यह भी कहा कि भारत को अपने गेंदबाजी आक्रमण में विविधता लाने के लिए नागपुर में प्लेइंग इलेवन में बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव को शामिल करना चाहिए। उन्होंने कहा, "मैं कुछ जादू देखना चाहता हूं। मैं कुलदीप यादव की कुछ चीजें देखना चाहता हूं। अगर आप पहले दिन टॉस हार जाते हैं, अगर यह एक अच्छी पिच है जहां यह टर्न नहीं कर रहा है, फिंगर स्पिनर पर्याप्त नहीं मिल रहा है, मैं चाहता हूं एक लेग स्पिनर इसे चीर सकता है। खेल में शायद किसी अन्य स्पिनर से पहले इसे स्पिन करें।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News