ब्रेट ली का सुझाव- शमी ठीक न हो तो भारत इस गेंदबाज को ले जाए ऑस्ट्रेलिया

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 12:03 AM (IST)

खेल डैस्क : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत 5 टेस्ट मैच खेलने हैं। भारत ऑस्ट्रेलिया में अपनी पिछली दो सीरीज जीत चुका है। ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम इस बार हैट्रिक लगाने का सपना लेकर जाएगी। सीरीज का पहला मुकाबला 22 नवंबर को पर्थ के मैदान पर होना है। भारतीय टीम इस समय तेज गेंदबाज की कमी से जूझ रही है क्योंकि मोहम्मद शमी अभी तक ठीक नहीं हो पाए हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ब्रेट ली ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को एक गेंदबाज का नाम सुझाया है जो उन्हें लगता है कि कप्तान और कोच की टेंशन खत्म कर सकता है। 


ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा है कि अगर मोहम्मद शमी ठीक नहीं हो पाते हैं तो बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में डेब्यू करने वाले मयंक यादव को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मैचों के लिए चुना जाना चाहिए। ली ने कहा कि किसी भी बल्लेबाज के लिए लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार छूने वाले गेंदबाज का सामना करना आसान नहीं है। ली ने कहा कि मैं आईपीएल में गया हूं और युवा भारतीय क्रिकेटरों को उभरते हुए देखा है। मयंक यादव ने पिछले सीज़न में 157 किमी प्रति घंटे का आंकड़ा छुआ था। उनकी फ्रेंचाइजी (एलएसजी) ने उन्हें रूई में बांधे रखा। भारत के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें इस बात की चिंता नहीं है कि किसी खिलाड़ी ने कितने मैच खेले हैं या नहीं खेले हैं। यदि वह जाने के लिए तैयार है, तो उसका चयन करें।

 


ब्रेट ली ने कहा कि बल्लेबाजों के लिए 135-140 किमी प्रति घंटे की गति का सामना करना आसान होता है, लेकिन जब कोई गेंदबाज 150 किमी प्रति घंटे की गति तक पहुंचता है, तो वे असहज हो जाते हैं। अगर मोहम्मद शमी तैयार नहीं हैं तो मयंक यादव को टीम में जोड़ें। वह ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ अपनी पहली सीरीज में मयंक ने 3 मैचों में 4 विकेट लिए। आईपीएल 2024 में, उन्होंने घायल होने से पहले 4 मैचों में 7 विकेट लिए थे। वह पहले दो मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे। 


ली ने आगे कहा कि अगर भारत को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी बरकरार रखनी है तो मोहम्मद शमी को फिट होकर मैच खेलना होगा। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में जीत के लिए भारत को मोहम्मद शमी की जरूरत है। रविचंद्रन अश्विन एक महान गेंदबाज हैं और जसप्रीत बुमराह किसी भी ट्रैक पर विकेट ले सकते हैं। मोहम्मद सिराज नई गेंद से प्रभावशाली हैं लेकिन टीम को ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराने के लिए शमी की जरूरत होगी। बता दें कि मोहम्मद शमी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 वनडे विश्व कप फाइनल के बाद से एक्शन से बाहर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News