पूर्व बल्लेबाज ने कहा- न्यूज़ीलैंड का पाकिस्तान दौरा रद्द करना भविष्य के लिए ख़तरनाक

9/18/2021 6:33:31 PM

रावलपिंडी : पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज़ बाज़दि ख़ान भी न्यूज़ीलैंड के पाकिस्तान दौरे के रद्द करने के फ़ैसले से काफ़ी आहत हैं और उन्होंने इसको लेकर खुलकर अपनी बात रखी। बाजिद ने कहा कि न्यूज़ीलैंड ने पाकिस्तान पर बिल्कुल भरोसा नहीं किया जो भविष्य के लिए ख़तरनाक है। इसका असर आने वाले दिनों में दोनों देशों के रिश्ते पर भी पड़ सकता है। 

न्यज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को रावलपिंडी में पाकिस्तान के ख़लिाफ़ खेले जाने वाले पहले वनडे के ठीक पहले सुरक्षा कारणों की वजह से दौरा रद्द कर दिया। दरअसल न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान में सुरक्षा इंतज़ामों को लेकर चिंतित था, हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोडर् और पाकिस्तान सरकार ने उन्हें भरोसा दिलाने की कोशिश की लेकिन यह प्रयास नाकाम रहा। इस दौरे के रद्द होने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट जगत में प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। 

उन्होंने कहा कि मैं इस मैच में कॉमेंट्री पैनल में था और प्री मैच शो के दौरान पहले हमें यह जानकारी मिली कि न्यूज़ीलैंड की टीम अब तक स्टेडियम में नहीं पहुंची है। हमें शुरू में यह ख़बर मिली कि शायद उनकी टीम में कुछ खिलाड़ी कोविड-19 से संक्रमित हैं इसलिए टीम होटल से निकली ही नहीं है। 

लेकिन फिर कुछ देर बाद पता चला कि सुरक्षा कारणों की वजह से न्यूज़ीलैंड चिंतित है। ये सुनते ही हम सभी काफ़ी परेशान हो गए थे क्योंकि अगर कोविड-19 की वजह से देरी होती तो फिर दो-तीन दिनों के बाद दोबारा सीरीज़ शुरू होने की संभावना थी।' न्यूज़ीलैंड का पाकिस्तान दौरा रद्द होने के बाद अब अगले महीने प्रस्तावित इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं, इंग्लैंड भी सुरक्षा कारणों को लेकर चितिंत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

static