पंजाब को हराने पर कोहली का बयान आया सामने, बोले- पावरप्ले में ही जीत गए थे मैच

punjabkesari.in Thursday, Apr 20, 2023 - 08:19 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: गुरुवार को आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब किंग्स को 24 रनों से मात दी। इस मुकाबले मे राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 175 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में पंजाब किंग्स ने 18.2 ओवर में 150 रनों पर ही सिमट गई। इस मैच में नियमित कप्तान फाफ डुप्लेसिस की जगह कप्तानी कर रहें विराट कोहली ने टीम की जीत के बाद कहा कि इस मैच में फाफ डु प्लेसिस ने शानदार गेंदबाजी की और उन्होंने कहा कि जब आप विरोधी टीम के 4 बल्लेबाज पावरप्ले में आउट कर देते है तो आप विरोधी टीम की लय तोड़ देते हैं।

विराट कोहली ने कहा, "फाफ डु पलेसिस ने इस पिच पर वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। उनकी पारी ने सुनिश्चित किया कि अंत में हमारे पास 20-30 अतिरिक्त थे। पिच काफी रूखी औऱ खुरदरी थी, मुझे लगता है पिच पर पर्याप्त पानी नहीं दिया गया था। स्पिनरों के खिलाफ बैक फुट पर शायद ही कोई छक्का लगा हो। रणनीति 190 का स्कोर करने की थी। गेंदबाजों को बताया कि लक्ष्य पर्याप्त से अधिक था। खेल को गहराई तक ले जाने का जोखिम नहीं उठा सकते, खासकर जब हम 6-7 विकेट ले लेते हैं। बल्लेबाजी क्रम में काफी गहराई है, लेकिन हमारे पास अपनी गेंदबाजी में भी विकल्प हैं। जब आप पावरप्ले में 4 विकेट लेते हैं तो आप विरोधी टीम के खेल को तोड़ देते हैं।"

PunjabKesari

मैच की बात करें तो फाफ डुप्लेसी और उनकी जगह कप्तान की भूमिका निभा रहे विराट कोहली के अर्धशतक के बाद मोहम्मद सिराज की तूफानी गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने गुरुवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में पंजाब किंग्स को 24 रन से हरा दिया। डुप्लेसी (56 गेंद में 84 रन, पांच छक्के, पांच चौके) और कोहली (47 गेंद में 59 रन, पांच चौके, एक छक्का) के बीच पहले विकेट की 137 रन की साझेदारी से आरसीबी ने चार विकेट पर 174 रन बनाए। 

इसके जवाब में पंजाब किंग्स की टीम सिराज (21 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 18.2 ओवर में 150 रन पर ढेर हो गई। लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने भी 39 रन पर दो विकेट चटकाए। पंजाब किंग्स की ओर से सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह (46) और जितेश शर्मा (41) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए। इन दोनों के अलावा कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरे पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने पावर प्ले में 49 रन तक ही चार विकेट गंवा दिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News