चहल T20I में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय बने, इस गेंदबाज की बराबरी भी की

punjabkesari.in Sunday, Jan 08, 2023 - 11:35 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और सीरीज के अंतिम टी20 मैच में भारत ने 91 रन से जीत दर्ज करते हुए सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इस दौरान स्पिनर युजवेंद्र चहल को एक बार फिर मौका दिया गया और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाते हुए 2 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 10 का था क्योंकि उन्होंने 3 ओवर में 30 रन दे डाले। हालांकि खुशी की बात यह है कि उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है और टी20आई में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं। 

अनुभवी भारतीय लेग स्पिनर के नाम टी20 इंटरनेशनल में 90 विकेट हो गए हैं और वह अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के साथ प्रारूप में किसी भी भारतीय पुरुष क्रिकेटर द्वारा संयुक्त रूप से दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इस 32 वर्षीय ने 2016 में जिम्बाब्वे दौरे के दौरान भारत के लिए अपना टी20 में डेब्यू किया था और तब से वह मुख्य खिलाड़ी हैं। बल्लेबाजों को खराब शॉट खेलने के लिए लुभाने के लिए प्रसिद्ध चहल ने भारत के लिए 90 विकेट लेने के 74 मैचों की 73 इनिंग्स में गेंदबाजी की। जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 87 मैचों में ऐसा किया था। 

स्पिनर ने अपने युवा स्पिन साथी अक्षर पटेल की प्रशंसा की जिन्हें बल्ले से शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज़ चुना गया। वह अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ रवींद्र जडेजा की अनुपस्थिति में भारत को बहुत जरूरी संतुलन प्रदान कर रहे थे। चहल ने कहा, 'अक्षर ने हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि वह एक आदर्श पैकेज है और जिस तरह से वह इस समय बल्लेबाजी कर रहा है, उसके लिए गेंदबाजी करना भी मुश्किल है। उसके पास एक अच्छा विकल्प है।' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News