टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर होने पर तनाव में थे चहल, पत्नी धनश्री वर्मा ने की मदद

9/14/2021 5:18:41 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : खराब फॉर्म से जूझ रहे भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा कि उनकी पत्नी धनश्री वर्मा ने उन्हें तनाव से निपटने में मदद की है। इस 31 वर्षीय स्पिनर को आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है जो 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेला जाएगा। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन दूसरा बड़ा नाम है जो टीम में जगह पाने में विफल रहे। चहल पिछले काफी समय से अपनी ताकत के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। 

चहल इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने खराब प्रदर्शन को लेकर तनाव में थे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए खेले गए सात मैचों में चहल ने 8.26 की इकॉनमी और 47.80 की औसत से केवल 4 विकेट अपने नाम किए। कमेंटेटर और पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान चहल ने कहा कि उनके दिमाग में आईपीएल का खराब प्रदर्शन था लेकिन उनकी पत्नी के प्रेरक शब्दों ने उन्हें बुरे समय में मदद की। 

धनश्री के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए, क्रिकेटर ने कहा कि उनकी पत्नी ने उनके खराब फॉर्म को सिर्फ एक "रफ पैच" करार दिया और यह कहा कि एक गेंदबाज हर दिन विकेट नहीं ले सकता। उन्होंने कहा, मैं लोगों के संदेश देखता हूं, प्यार करना अच्छा लगता है। जब आप नीचे होते हैं तो यह आपके सबसे करीबी होते हैं। 

उन्होंने यह भी कहा कि कभी-कभी टी20 में विकेट लेना मुश्किल हो जाता है अगर बल्लेबाज आक्रामक क्रिकेट नहीं खेल रहा हो। चहल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं लेकिन पिछले 18 महीनों में उनके सामान्य प्रदर्शन के बाद उन्हें विश्व कप से बाहर कर दिया गया। उनका आखिरी दौरा जुलाई में सीमित श्रीलंका के खिलाफ था, जहां उन्होंने एकदिवसीय मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन कोविड-19 के कारण तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में नहीं खेल सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static