चमिंडा वास ने की उमरान मलिक की तारीफ, कहा- वह भारत के लिए बेहतरीन गेंदबाज बनेगा

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 04:18 PM (IST)

मुंबई : श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज चमिंडा वास का मानना है इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी गति से सभी को रोमांचित करने वाले युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक भारत के लिए ‘बेहतरीन गेंदबाज' बनेंगे। आईपीएल-15 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए जम्मू के तेज गेंदबाज उमरान ने अपनी गति से सभी को प्रभावित किया है और उन्होंने नियमित रूप से 150 किमी प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी की है। 

उमरान ने मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक 21 विकेट चटकाए हैं और इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25 रन देकर पांच विकेट हासिल करना रहा। वह टूर्नामेंट के सबसे सफल गेंदबाजों की सूची में चौथे स्थान पर हैं। वास ने कहा कि मुझे लगता है कि वह (उमरान) दिन प्रतिदिन बेहतर हो रहा है और मैंने उसे पिछले आईपीएल में खेलते हुए भी देखा था। वह लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहा है और टी20 में सटीक गेंदबाजी करना काफी महत्वपूर्ण होता है। वह भारत के लिए शानदार गेंदबाज बनेगा। अगर भारत ने उसे मौका दिया तो वह (जसप्रीत) बुमराह के साथ अच्छी जोड़ी बनाएगा, मुझे ऐसा लगता है। 

श्रीलंका के लिए 111 टेस्ट में 355 विकेट चटकाने वाले बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज वास ‘मुंबई क्रिकेट क्लब' के बच्चों को कोचिंग देने के लिए शहर में आए हैं। आईपीएल में मुकेश चौधरी, अर्शदीप सिंह, उमरान, आवेश खान, मोहसिन खान जैसे युवा तेज गेंदबाज उभरकर सामने आ रहे हैं और 48 साल के वास ने इसका श्रेय भारत के प्रथम श्रेणी के अच्छे ढांचे को दिया। उन्होंने कहा कि भारत का प्रथम श्रेणी ढांचा अच्छा है और अधिकतर प्रथम श्रेणी टीम अच्छे क्रिकेटर तैयार कर रही हैं और भारतीय क्रिकेट के पास भविष्य के लिए योजना है। यही कारण है कि वे इतने सारे तेज गेंदबाज और क्रिकेटर तैयार कर पा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News