चेतेश्वर पुजारा ने फिर जड़ा शतक, तोड़ा वसीम जाफर का रिकॉर्ड

punjabkesari.in Friday, May 05, 2023 - 09:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : एक तरफ जहां आईपीएल 2023 में बल्लेबाज रनों का अंबार लगा रहे हैं तो वहीं काउंटी क्रिकेट में भारतीय स्टार चेतेश्वर पुजारा भी रनों से तहलका मचा रहे हैं। काउंटी चैंपियनशिप डिविसन 2 में ससेक्स के लिए कप्तानी कर रहे पुजारा ने वॉरसेस्टरशायर के खिलाफ पहली पारी में शतकीय पारी खेली। इसी के साथ पुजारा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 19,000 रन पार करने वाले सिर्फ छठे भारतीय बन गए हैं।

पुजारा ने वॉरसेस्टरशायर के खिलाफ अपनी नाबाद अर्धशतकीय पारी के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। फिर उन्होंने 138 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, जो इस सीजन का तीसरा शतक रहा। पुजारा अब सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और वसीम जाफर जैसे दिग्गजों की श्रेणी में शामिल हो गए हैं, जिनके नाम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 19,000 से ज्यादा रन हैं। इससे पहले, पुजारा ने ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड में ग्लॉस्टरशायर के खिलाफ दूसरे डिवीजन काउंटी चैम्पियनशिप मैच में ससेक्स के लिए तीन मैचों में अपना दूसरा शतक लगाया।

PunjabKesari

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ज्यदा रन बनाने वाले-
सुनील गावस्कर - 25834
सचिन तेंदुलकर - 25396
राहुल द्रविड़ - 23794
वीवीएस लक्ष्मण - 19730
वसीम जाफर - 19410
चेतेश्वर पुजारा - 19043*

इसके साथ, पुजारा (58) ने वसीम जाफर के 57 प्रथम श्रेणी शतकों की संख्या को पीछे भी छोड़ दिया और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सर्वाधिक शत लगाने के मामले में चौथे स्थान पर पहुंच गए। सचिन तेंदुलकर के नाम 81 शतक हैं। पुजारा अगली बार 7 जून से लंदन के ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के दौरान भारत के लिए खेलेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News