क्लच इंटरनेशनल शतरंज – लेवोन अरोनियन की ग्रीसचुक पर रोमांचक जीत

punjabkesari.in Monday, Jun 08, 2020 - 11:58 PM (IST)

सेंट लुईस ,अमेरिका ( निकलेश जैन ) क्लच इंटरनेशनल शतरंज के दूसरे दिन दो और क्वाटर फ़ाइनल मुक़ाबले शुरू हो गए और इस बार अमेरिका के फबियानों  करूआना ने हमवतन लिनियर डोमिंगेज को तो अर्मेनिया के लेवोन अरोनियन नें  रूस के अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक को 5-3 के स्कोर के साथ पीछे छोड़ दिया । एक बार फिर आज कुल छह रैपिड मुक़ाबले खेले गए ।

बात करे फबियानों की तो उन्होने हमेशा की तरह लिनियर पर अपना दबदबा बनाए रखा हालांकि पहले मैच में उन्हे हार का सामना करना पड़ा पर उसके बाद तीन मैच में दो जीतकर व एक ड्रॉ खेलकर उन्होने स्कोर 2.5-1.5 कर लिया । इसके बाद दोहेरे अंको वाले अंतिम दो मैच में उन्होने पहला मुक़ाबला जीतकर स्कोर 4.5-1.5 कर दिया और अंतिम मुक़ाबला ड्रॉ रहने से अंतिम स्कोर 5.5 -2.5 रहा ।

रूस के  अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक और अर्मेनिया के लेवोन अरोनियन के बीच रोमांचक मुक़ाबले खेले गए  । दोनों के बीच पहले सामान्य चार रैपिड में एक – एक जीत और दो ड्रॉ के साथ स्कोर 2-2 था पर इसके बाद दोहरे अंको वाले मुकाबलों में पहला मुक़ाबला ड्रॉ रहा और स्कोर 3-3 हो गया पर अंतिम मुक़ाबले में अरोनियन नें बाजी मार ली और 5-3 के स्कोर के साथ अरोनियन बढ़त बनाने में कामयाब रहे ।

PunjabKesari

अब अगले चरण में बचे हुए छह मुकाबलों में यह तय हो जाएगा की कौन सेमी फ़ाइनल में  पहुंचेगा तो कौन बाहर होगा ।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niklesh Jain

Recommended News

Related News