क्लच इंटरनेशनल शतरंज सेमी फ़ाइनल – कार्लसन अरोनियन में तो वेसली सो करूआना में होगी टक्कर

punjabkesari.in Friday, Jun 12, 2020 - 06:16 PM (IST)

सेंट लुईस ,अमेरिका ( निकलेश जैन ) में चल रही क्लच इंटरनेशनल शतरंज में एक दिन के विश्राम के बाद अब सेमी फ़ाइनल के मुक़ाबले खेले जाएँगे । टूर्नामेंट के फॉर्मेट के अनुसार कुल 12 रैपिड मुक़ाबले खेले जाएँगे जिसमें पहले एक से चार और बाद में 7 से 10 सामान्य मुक़ाबले होंगे जिसमें जीतने  पर 1 अंक ड्रॉ पर आधा अंक मिलेगा पर पाँचवाँ ,छठा ,ग्यारहवाँ और बारहवाँ मुक़ाबला क्लच राउंड होगा जहां जीतने पर 3 अंक और ड्रॉ पर 1 अंक मिलेगा मतलब यह मुक़ाबले परिणाम बदल सकते है ।

पहले सेमी फ़ाइनल में विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन अर्मेनिया के पूर्व विश्व चैम्पियन लेवोन अरोनियन से मुक़ाबला खेलेंगे । मेगनस जहां अमेरिका के युवा खिलाड़ी जेफ्री जियांग को 11.5-6.5 से तो अरोनियन रूस के अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक को 10-8 से हराकर सेमी फ़ाइनल पहुँचे है ।

दूसरे सेमी फ़ाइनल में अमेरिका के वेसली सो अमेरिका के ही फबियानों करूआना से मुक़ाबला खेलेंगे । करूआना नें जहां हमवतन लिनियर दोमिंगेज को 10.5 -7.5 से मात दी थी तो वेसली सो नें फ्रांस के मेक्सिम लाग्रेव को 13-5 से पराजित करते हुए सेमी फाइनल में जगह बनाई है । सेमी फ़ाइनल में पहुँच चुके सभी खिलाड़ियों को 25000 डॉलर की राशि मिलना तय है । आपको बता की ऑनलाइन शतरंज क्के इतिहास की सबसे बड़ी पुरुष्कार राशि 2,50,000 डॉलर इस प्रतियोगिता में इनाम के तौर पर दिये जा रहे है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niklesh Jain

Recommended News

Related News