कोच का खुलासा, फिटनेस को लेकर इस खिलाड़ी से प्रेरित है शैफाली; डाइट में किया बड़ा बदलाव

punjabkesari.in Thursday, Jun 24, 2021 - 10:22 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय महिला टीम की धमाकेदार बल्लेबाज शैफाली वर्मा ने हाल ही में एक मात्र टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और डेब्यू मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक (96 और 63) लगाया था। हाल ही में शैफाली वर्मा के कोच अश्विनी कुमार ने बताया कि वह फिट रहने के लिए वह किससे प्रेरित है। शैफाली फिट रहने के लिए किसी और से नहीं बल्कि भारतीय कप्तान विराट कोहली से प्रेरित हैं जो लाखों लोगों के लिए क्रिकेटर के साथ-साथ फिटनेस आईकन भी हैं। 

शैफाली के कोच ने खुलासा किया कि युवा खिलाड़ी वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली से बहुत प्रेरित है। यह 17 वर्षीय खिलाड़ी कोहली के फिटनेस नियमों का पालन करता है और उसने शारीरिक फिटनेस को नुकसान पहुंचाने वाले किसी भी तरह का भोजन करना बंद कर दिया है। युवा खिलाड़ी की फिटनेस ने भी उसे अपने खेल में सुधार करने में मदद की है। 

अश्विनी कुमार ने कहा, अगर आप एक साल पहले की शैफाली की तुलना अब जो हैं उससे करें तो आपको बहुत अंतर दिखाई देगा। अपने पसंदीदा भोजन और व्यंजनों को छोड़ने में उनके बलिदान ने उन्हें अपने खेल को अगले स्तर तक ले जाने में मदद की है। इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच इसका एक प्रमुख उदाहरण था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News