ब्राजील की वेनेजुएला पर बड़ी जीत के साथ कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट 2021 का आगाज

6/14/2021 4:08:48 PM

मॉस्को : ब्राजील की वेनेजुएला पर जबरदस्त जीत के साथ रविवार को कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट 2021 का शानदार आगाज हुआ। ब्रीजीलिया में खेले गए इस टूर्नामेंट ओपनर मैच में ब्राजील ने वेनेजुएला के खिलाफ 3-0 से जीत दर्ज और कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के ग्रुप बी में बढ़त बना ली। ब्राजील अब 17 जून को पेरू से भिड़ेगा, जबकि वेनेजुएला का सामना कोलंबिया से होगा। 

उल्लेखनीय है कि कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट पहले अर्जेंटीना और कोलंबिया में आयोजित होना था, लेकिन पिछले साल कोरोना महामारी के कारण यह स्थगित कर दिया गया था। दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल परिसंघ ने राष्ट्रव्यापी विरोध के कारण कोलंबिया को प्रतियोगिता आयोजित करने के विशेषाधिकार देने से इंकार कर दिया था। बाद में अर्जेंटीना भी देश भर में कोरोना महामारी की गंभीर स्थिति के कारण मेजबान सूची से बाहर हो गया था।\

इससे पहले जून में कई समूहों द्वारा कोरोना जोखिमों के मद्देनजर ब्राजील में होने वाली प्रतियोगिता को रोकने का आग्रह किया था। बहरहाल ब्राजील के सर्वोच्च न्यायालय ने यह फैसला सुनाया है कि कोरोना महामारी के बावजूद ब्राजील में 2021 कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट रविवार को योजना के अनुसार आयोजित होगा और ऐसा हुआ भी है।

ब्राजील ने टूर्नामेंट ओपनर मैच में वेनेजुएला को 3-0 से हराया है। यह टूर्नामेंट ब्राजील के रियो डी जनेरियो, गोआइस, माटो ग्रोसो और फेडरल डिस्ट्रिक्ट में खेला जाएगा, जिसका फाइनल 10 जुलाई को रियो डी जनेरियो के माराकाना स्टेडियम में होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

static