क्वालीफायर क्रिश्चियन गारिन ने Indian Wells में रूड को हराया; नॉरी, ज्वेरेव अगले दौर में

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2023 - 11:55 PM (IST)

इंडियन वेल्स : चिली के क्वालीफायर क्रिश्चियन गारिन ने रविवार को बीएनपी परिबास ओपन टेनिस में नॉर्वे के तीसरी वरीयता प्राप्त कैस्पर रुड को 6-4, 7-6 (2) से हराकर लगभग दो वर्षों में शीर्ष 5 खिलाड़ी पर अपनी पहली जीत दर्ज की। रैंकिंग में  97वें स्थान पर काबिज गारिन के रविवार को अंतिम 32 दौर के मैच में 39 विनर्स (अंक बनाने वाले शॉट) लगाये, जबकि चौथे पायदान पर काबिज रुड ने लगभग 2 घंटे तक चले मैच में सिर्फ 15 विनर्स लगाए।

Cristian Garin, Casper Rude, Indian Wells; Zverev, Tennis news in hindi, sports news, क्रिश्चियन गेरिन, कैस्पर रूड, इंडियन वेल्स; ज्वेरेव, टेनिस समाचार हिंदी में, खेल समाचार

26 साल के गारिन की दो बार के ग्रैंड स्लैम उपविजेता रुड के खिलाफ चार मैचों में यह तीसरी जीत रही। गारिन के सामने प्री-क्वार्टर फाइनल में 13वीं वरीयता प्राप्त करेन खचानोव या 23वीं वरीयता प्राप्त एलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना की चुनौती होगी। कैमरून नॉरी ने पहले सेट में 0-3 से पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए 103वीं रैंकिंग वाले खिलाड़ी टारो डेनियल को 6-7 (5), 7-5, 6-2 से शिकस्त दी।

 

साल 2021 के चैंपियन 10वीं वरीयता प्राप्त नॉरी के सामने अब आंद्रे रुबलेव और उगो हम्बर्ट के मैच के विजेता की चुनौती होगी। जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने फिनलैंड के एमिल रुसुवुओरी 7-5, 1-6, 7-5 से हराया। अगले दौर में उनका सामना 5वीं वरीयता प्राप्त डेनियल मेदवेदेव या इल्या इवाश्का में से किसी एक की चुनौती होगी। तीसरी वरीयता प्राप्त अमेरिका की शीर्ष महिला खिलाड़ी जेसिका पेगुला ने लगातार दूसरे मैच में एक सेट से पिछडऩे के बाद 26वीं वरीयता प्राप्त अनास्तासिया पोटापोवा को 3-6, 6-4, 7-5 से हराया।

 

7वीं वरीयता प्राप्त मारिया सककारी ने 27वीं रैंकिंग की खिलाड़ी अनहेलिना कैलिना को 3-6, 6-2, 6-4 से शिकस्त दी। यूनान की इस खिलाड़ी के सामने अंतिम 16 में अब करोलिना प्लिस्कोवा या वेरोनिका कुदेरमेटोवा की चुनौती होगी। दूसरे दौर में नौवीं वरीयता प्राप्त बेलिंडा बेनकिक को शिकस्त देने वाली  स्विट्जरलैंड की जिल टीचमैन ने अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए स्वीडन की रेबेका पीटरसन पर 6-3, 3-6, 6-1 से हराकर पहली बार अंतिम-16 में प्रवेश किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News