क्रिकेट मैच के उद्घाटन के दौरान जश्न में फायरिंग, CRPF जवान पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 12:45 PM (IST)

लखनऊ : क्रिकेट मैच के उद्घाटन के दौरान जश्न में फायरिंग करने के आरोप में सीआरपीएफ जवान संतोष कुमार सिंह पर रविवार को मामला दर्ज किया गया है। मामला लखनऊ के अंबेडकरनगर जिले के अहिरौली थाना क्षेत्र का है जहां एक मार्च को यह घटना हुई और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए और प्राथमिकी दर्ज की। 

अहिरौली के थाना प्रभारी विवेक वर्मा ने बताया कि उपनिरीक्षक अशोक कुमार यादव ने अपनी टीम के साथ ग्राम सभा खेवर में एक क्रिकेट मैच के उद्घाटन के दौरान कथित तौर पर फायरआर्म्स के दुरुपयोग को दर्शाने वाले एक वायरल वीडियो की जांच की। जांच के दौरान वीडियो में दिख रहे व्यक्ति की पहचान ग्राम अहरिया मजरे खेवर निवासी संतोष कुमार सिंह के रूप में हुई। 

एसओ ने कहा, 'संतोष कुमार सिंह की हरकतें शस्त्र अधिनियम की धारा 25(9) का उल्लंघन है, जो फायरआर्म्स के अनधिकृत निर्वहन से संबंधित है।' पुलिस ने संतोष के शस्त्र लाइसेंस को रद्द करने के लिए जिला प्रशासन को लिखा है। एसओ ने कहा, 'हम पूछताछ के लिए संतोष को नोटिस भेजेंगे क्योंकि पता चला है कि वह अपनी ड्यूटी फिर से शुरू करने के लिए दिल्ली चला गया है।' पुलिस ने बताया कि संतोष हिस्ट्रीशीटर अपराधी संसार सिंह का बेटा है और पूर्व ग्राम पंचायत सदस्य शैलेन्द्र सिंह की हत्या का आरोपी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News