CSK के मुख्य कोच फ्लेमिंग ने आईपीएल 2021 नहीं बल्कि इस सीजन की जीत को बताया विशेष

10/16/2021 10:54:35 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रन से हराकर चौथी बार खिताब हासिल किया। टीम के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने अभी भी 2018 की अंतिम जीत को विशेष बताया और इसे "बहुत भावुक" करार दिया। फ्लेमिंग ने कहा कि उन्हें आईपीएल 2021 का फाइनल जीतकर बहुत गर्व है क्योंकि कई विशेषज्ञों ने टीम में युवाओं की अनुपस्थिति के कारण सीएसके को बट्टे खाते में डाल दिया था। 

फ्लेमिंग ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, उन्हें रेट करना बहुत मुश्किल है, वे (आईपीएल जीतते हैं) सभी विशेष हैं क्योंकि वे हमारी कड़ी मेहनत का परिणाम हैं। मुझे लगता है कि 2018 खिताब आना बहुत भावुक था लेकिन इसमें (आईपीएल 2021) भी बहुत मेहनत है। उन्होंने कहा, यदि आप पीछे मुड़कर देखें, जब हमें पहले वर्ष (2018) में डैड्स आर्मी कहा जाता था, तो मुझे लगता है कि इस चक्र के दौरान प्रतिस्पर्धा बनाए रखने के लिए बहुत से लोगों को हमसे कोई उम्मीद नहीं थी। 

उन्होंने कहा, खिलाड़ियों ने जो हासिल किया है, उस पर संतोष और बहुत गर्व है। उम्रदराज पक्ष के साथ एक चुनौती थी और मुझे इस बात पर बहुत गर्व है कि सीएसके ने क्या किया और कैसे खेला। आईपीएल 2022 के लिए दो नई टीमें आने वाली हैं, और यह देखने की जरूरत है कि मेगा नीलामी से पहले एक फ्रैंचाइजी को कितने खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति है।फ्लेमिंग जानते हैं कि सीएसके के अधिकांश खिलाड़ियों को रिटेन करना मुश्किल होगा और वह यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि आईपीएल 2022 से पहले चीजें कैसी होती हैं। 

यह पूछे जाने पर कि क्या यह एक युग का अंत था? फ्लेमिंग ने कहा, हमें नहीं पता। लेकिन हम जानते हैं कि जब भी हम चक्र के अंत तक पहुंचते हैं तो हम जानते हैं कि हम कुछ खिलाड़ियों को वापस नहीं ला सकते। सीएसके के पास हमेशा एक प्रणाली थी जहां हम खिलाड़ियों को बनाए रखते हैं और उन्हें लंबे समय तक अपने पास रखते हैं और उनसे सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि अगले कुछ महीनों में चीजें कैसी होती हैं। अधिकांश टीमों में बदलाव आएगा और हम उनमें से एक होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News