CSK vs GT : साहा का अर्धशतक, गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 7 विकेट से हराया

punjabkesari.in Sunday, May 15, 2022 - 07:12 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2022 का 62वां मैच में गुजरात टाइटंस ने सात विकेट से जीत दर्ज की। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 5 विकेट गंवाकर रुतुराज गायकवाड (53) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 133 रन बनाए। गुजरात की तरफ से शमी ने दो जबकि राशिद खान, अल्ज़ारी जोसेफ और साई किशोर ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। इसके जवाब में गुजरात ने अच्छी शुरूआत की और रिद्धिमान साहा की अर्धशतकीय पारी (57 गेंदों पर 8 चौकों और एक छक्के की मदद से 67 रन) की बदौलत टीम ने तीन विकेट गंवाकर पांच गेंदें शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। 

चेन्नई सुपरकिंग्स (पहली पारी) 

  • डेवोन कॉनवे नौं गेंदों पर पांच रन की छोटी पारी खेलकर शमी तीसरे ओवर की पहली गेंद पर साहा को कैच थमा बैठे और पवेलियन की और चल दिए। 
  • मोईन अली साई किशोर की 9वें ओवर की चौथी गेंद पर राशिद खान को कैच थमा बैठे और 17 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 21 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। 
  • रुतुराज गायकवाड (53) अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हुए। वह राशिद खान की 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर वेड के हाथों कैच आउट हुए। 
  • शिवम दुबे अल्ज़ारी जोसेफ की 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर साहा के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने दो गेंदें खेली लेकिन एक भी रन नहीं बनाया। 
  • महेंद्र सिंह धोनी शमी की 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर यश दयाल को आसान सा कैच थमा बैठे और आउट हो गए। उन्होंने 10 गेंदों पर सात रन बनाए। 

गुजरात टाइटंस (दूसरी पारी) 

  • मथीशा पथिराना की आठवें ओवर की पहली गेंद को शुभमन गिल पढ़ने में नाकाम रहे। नतीजा ये रहा कि गेंद उनके बल्ले से ना लगते हुए पैड पर जा लगी और गिल एलबीडब्ल्यू हो गए। गिल ने 17 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 18 रन बनाए। 
  • मैथ्यू वेड 15 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 20 रन बनाकर आउट हुए। वह मोईन अली की 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर दुबे को कैच थमा बैठे। 
  • हार्दिक पांड्या 6 गेंदों पर मात्र 7 रन बनाकर मथीशा पथिराना 14वें ओवर की पहली गेंद पर शिवम दुबे के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौटे। 

पिच रिपोर्ट 

सतह बल्लेबाजी के लिए उत्कृष्ट है और स्पिनरों को कुछ मदद मिलेगी क्योंकि यह दोपहर का खेल है। दोनों टीमें पहले बल्लेबाजी करना पसंद कर सकती हैं। 

प्लेइंग 11 

चेन्नई सुपरकिंग्स : रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, मिशेल सेंटनर, मोइन अली, एन जगदीसन, शिवम दुबे, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मथीशा पथिराना, मुकेश चौधरी 

गुजरात टाइटंस : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, मोहम्मद शमी 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News