डेविड हसी बोले- पहले पांच मैच नहीं खेल सकेंगे KKR के ये दो बड़े खिलाड़ी

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 10:50 AM (IST)

मुंबई : कोलकाता नाइट राइडर्स को इंडियन प्रीमियर लीग 15 के पहले पांच मैचों में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस और बल्लेबाज आरोन फिंच की कमी खलेगी। टीम के मार्गदर्शक डेविड हसी ने बुधवार को यह जानकारी दी। केकेआर को पहला मैच गत चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स से 26 मार्च को खेलना है। 

हसी ने कहा, ‘आप चाहते हैं कि आपके सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी खेलें लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से जुड़ी व्यस्तताएं है। हर क्रिकेटर देश के लिए खेलना चाहता है और खेलना भी चाहिए।' उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि कमिंस और फिंच पहले पांच मैच नहीं खेल सकेंगे लेकिन वे मैच फिट रहेंगे। मैदान पर आते ही ड्रेसिंग रूम में जल्दी ढल जाएंगे।' ऑस्ट्रेलियाई टीम का पाकिस्तान दौरा पांच अप्रैल को खत्म होगा जबकि केकेआर का पांचवां मैच दस अप्रैल को है। 

हसी का मानना है कि टीम के नए कप्तान श्रेयस अय्यर को क्रिकेट की अच्छी समझ है और उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में अपने नेतृत्व कौशल को साबित किया है। दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2020 के फाइनल में पहुंचाने वाले अय्यर को केकेआर ने पिछले महीने मेगा नीलामी में 12.25 करोड़ रुपए में खरीदा था। केकेआर टीम प्रबंधन ने उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान तेज गेंदबाज पैट कमिंस पर प्राथमिकता दी। 

हसी ने कहा, श्रेयस जन्मजात नेतृत्वकर्ता हैं। वह काफी सम्मानित खिलाड़ी हैं। मैं पैट (कमिंस) को अच्छी तरह से जानता हूं। वह अच्छे उप-कप्तान साबित होंगे और वह आगे बढ़कर भी नेतृत्व करेंगे।' उन्होंने कहा, ‘लेकिन श्रेयस ने जिस तरह से अतीत में दिल्ली की कप्तानी की है। वह क्रिकेट की बहुत अच्छी समझ रखता है और जानता है परिस्थितियों के अनुसार खेल कैसे खेलना है। मुझे लगता है कि उसे कप्तान नियुक्त करना ब्रेंडन (मैकुलम) और केकेआर प्रबंधन का अच्छा फैसला है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News