Daughter''s Day पर अश्विन ने बेटी को दी 5 विकेट हॉल वाली गेंद, भावुक होकर कही यह बात

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 10:34 PM (IST)

चेन्नई (तमिलनाडु) : बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में मैच जिताने वाले शतक और पांच विकेट लेने के बाद, भारतीय अनुभवी ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने अपनी पत्नी पृथी और बेटियों से मुलाकात की। रविवार को मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय बेटी दिवस के लिए अपने बच्चों को एक विशेष उपहार दे रहे हैं। अश्विन और रवींद्र जड़ेजा की भारतीय स्पिनिंग जोड़ी ने रविवार को एम.ए.चिदंबरम स्टेडियम में पहले टेस्ट में भारत को बांग्लादेश पर 280 रन की आसान जीत दिलाई।

खेल के बाद, अश्विन ने अपनी पत्नी पृथी से बात की और अपनी बेटियों में से एक को डॉटर्स डे के उपहार के रूप में वह गेंद दी, जिससे उन्होंने 5 विकेट लिए थे। हालांकि उनकी बेटी ने मज़ाकिया ढंग से मना कर दिया, लेकिन यह एक मर्मस्पर्शी और मज़ेदार क्षण था।

 

Daughter Day, Ravichandran Ashwin, ind vs ban, cricket news, sports, डॉटर डे, रविचंद्रन अश्विन, भारत बनाम बांग्लादेश, क्रिकेट समाचार, खेल


इसके बाद, अश्विन की पत्नी ने उनसे मैच और चेन्नई में घरेलू मैदान पर खेलने के बारे में उनके विचार पूछे। इस पर अश्विन ने कहा कि मुझे नहीं पता कि (अपने प्रदर्शन पर) कैसे प्रतिक्रिया दूं। पहला दिन जल्दी बीत गया। मैंने कुछ समय से बल्लेबाजी नहीं की थी और मुझे शतक बनने की उम्मीद नहीं थी। जब भी मैं यहां आता हूं, मुझे विशेष महसूस होता है। इस जगह में कुछ ऊर्जा है जो मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है।

 

 


अश्विन ने अपने घरेलू मैदान, चेन्नई के एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में एक यादगार प्रदर्शन किया, जो मील के पत्थर और रिकॉर्ड से भरा था जिसने भारत के महानतम ऑलराउंडरों में से एक के रूप में उनकी स्थिति को और मजबूत किया। मैच में अश्विन ने 133 गेंदों पर 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 113 रन की शानदार पारी खेली। पहली पारी में कोई विकेट नहीं मिलने के बाद, उन्होंने दूसरी पारी में 88 रन देकर 6 विकेट लिए और 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार अर्जित किया।


यह अश्विन द्वारा टेस्ट मैच में शतक और 5 विकेट लेने का चौथा मौका था। केवल इंग्लैंड के दिग्गज इयान बॉथम ही इस उपलब्धि को पार कर पाए हैं, उन्होंने ऐसा पांच बार किया है। यह टेस्ट क्रिकेट में अश्विन का 37वां 5 विकेट लेने का कारनामा भी था, जिससे वह टेस्ट इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा 5 विकेट लेने के मामले में महान ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न के साथ बराबरी पर आ गए। अश्विन ने 101 टेस्ट मैचों में 23.70 की औसत से 522 विकेट लेकर वॉल्श को पछाड़कर टेस्ट क्रिकेट में आठवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं, उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 7/59 है। वॉल्श ने 132 टेस्ट मैचों में 519 विकेट लिए थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News