डेविड बेडिंगहैम का शतक, दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के सामने 267 रन का लक्ष्य रखा

punjabkesari.in Thursday, Feb 15, 2024 - 04:04 PM (IST)

हैमिल्टन (न्यूजीलैंड) : डेविड बेडिंगहैम के शतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन गुरुवार को यहां न्यूजीलैंड के सामने 267 रन का लक्ष्य रखा। न्यूजीलैंड ने इसके जवाब में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 40 रन बनाए थे और वह अभी लक्ष्य से 227 रन पीछे है। न्यूजीलैंड ने दिन के अंतिम ओवर की 5वीं गेंद पर डेवोन कॉनवे (17) का विकेट गंवाया जिन्हें ऑफ स्पिनर डेन पीट ने पगबाधा आउट किया। स्टंप के समय टॉम लैथम 21 रन पर खेल रहे थे।

 

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 235 रन बनाए। उसकी पारी का आकर्षण बेडिंगहैम का शतक रहा जिन्होंने 110 रन बनाए जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर है। बेडिंगहैम ने इस बीच कीगन पीटरसन (43) के साथ 5वें विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी की । इन दोनों के अलावा कप्तान नील ब्रांड (34) और जुबेर हम्ज़ा (17) ही दोहरे अंक में पहुंचे। दक्षिण अफ्रीका ने अपने अंतिम छह विकेट 33 रन के अंदर गंवाए। न्यूजीलैंड की तरफ से अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे लंबे कद के तेज गेंदबाज विल ओरूर्के ने 34 रन देकर 5 विकेट लिए। इस तरह से उन्होंने टेस्ट मैच में 93 रन देकर 9 विकेट हासिल किए जो न्यूजीलैंड की तरफ से टेस्ट पदार्पण पर किसी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

 

न्यूजीलैंड के किसी भी मैदान पर सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकार्ड वेस्टइंडीज के नाम पर है जिसमें 1969 में ईडन पार्क ऑकलैंड में 345 रन बना कर जीत हासिल की थी। न्यूजीलैंड का सामना दक्षिण अफ्रीका की दूसरे दर्जे की टीम से हो रहा है लेकिन उसके लिए बाकी बचे 227 रन बनाना आसान नहीं होगा क्योंकि पिच से अंतिम दो दिन टर्न मिलने की उम्मीद है। पीट को तीसरे दिन शाम को ही टर्न मिल रहा था। पीट ने पहली पारी में 89 रन देकर 5 विकेट लिए थे जिससे न्यूजीलैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका के 242 रन के जवाब में 211 रन पर आउट हो गई थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News