IPL 2023 : ''शुभमन गिल को देखो'', गुजरात के खिलाफ मैच के बाद पृथ्वी शॉ पर बरसे सहवाग

punjabkesari.in Wednesday, Apr 05, 2023 - 11:42 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मैच के बाद शॉ पर जमकर निशाना साधा क्योंकि उन्हें 23 वर्षीय से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली टीम के खिलाफ मैच में सलामी बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गया और दिल्ली अंततः छह विकेट से मैच हार गई। 

अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शानदार शुरुआत के बाद तत्कालीन भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने युवा पृथ्वी शॉ की सराहना की और कहा कि उनमें वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर और ब्रेन लारा जैसे गुण हैं। तब से उन्होंने घरेलू क्रिकेट में पर्याप्त रन बनाए हैं, लेकिन आईपीएल में अपने फॉर्म और निरंतरता के साथ संघर्ष कर रहे हैं। दूसरी और शुभमन गिल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। अंडर-19 दिनों से शॉ के सलामी जोड़ीदार अब भारत की व्हाइट-बॉल टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गए हैं। 

सहवाग ने कहा, 'वह कई बार इस तरह के शॉट खेलकर आउट हुए हैं...लेकिन उन्हें भी अपनी गलतियों से सीखना चाहिए, है ना? शुभमन गिल को देखिए, जिन्होंने उनके साथ अंडर-19 क्रिकेट खेला और अब भारत के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 खेल रहे हैं, लेकिन शॉ अभी भी आईपीएल में संघर्ष कर रहे हैं। उसे इस आईपीएल प्लेटफॉर्म का अधिक से अधिक फायदा उठाना है और रन बनाने हैं। रुतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल के एक सीजन में 600 रन बनाए। शुभमन गिल ने भी ताबड़तोड़ रन बनाए। इसलिए शॉ को भी अपने आईपीएल स्कोर के अनुरूप होना चाहिए। 

डेविड वार्नर की अगुआई वाली टीम एक बार फिर बल्ले से जाने के लिए संघर्ष करती रही। केवल अक्षर पटेल शानदार टच में दिखे जिन्होंने 22 गेंदों पर 36 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर के बाद 162 रन पर पारी समाप्त की। इस बीच उन्होंने गेंद से अच्छी शुरुआत करते हुए एनरिच नार्जे ने पावरप्ले में सलामी बल्लेबाजों को आउट किया जबकि छठे ओवर में खलील अहमद ने पांड्या को आउट किया। हालांकि, केन विलियमसन की जगह साई सुदर्शन ने सनसनीखेज पारी खेलते हुए 48 गेंदों पर 62* रन बनाकर खेल को मेजबान टीम से दूर ले गए। डेविड मिलर की 16 गेंदों पर 31* रनों की तेज तर्रार पारी भी अंत में काम आई। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News