DC vs RR : मैंने फरेरा को दक्षिण अफ्रीका में खेला है, मुझे पता था कि वो क्या करेंगे : कुलदीप यादव

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 12:14 AM (IST)

खेल डैस्क : दिल्ली कैपिटल्स की राजस्थान रॉयल्स पर रोमांचक जीत में बड़ा योगदान दिल्ली के स्पिनर कुलदीप यादव का भी रहा। अरुण जेटली स्टेडियम की तेज पिच पर जब राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन छक्के बरसा रहे थे तो कुलदीप ने चार ओवर में महज 25 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट लिए और राजस्थान को जीत से दूर कर दिया। अपनी सधी हुई गेंदबाजी के कारण कुलदीप यादव प्लेयर ऑफ द मैच भी बने। उन्होंने यह उपलब्धि हासिल करने के बाद मैच की स्थितियों पर बात की। उन्होंने कहा कि अच्छी लेंथ पर गेंदबाजी करना बहुत महत्वपूर्ण है और जब मैं डेथ ओवरों में गेंदबाजी करता हूं तो यही मुख्य चुनौती होती है।

 

 


कुलदीप बोले- मैंने दक्षिण अफ्रीका में उसके (फरेरा) खिलाफ खेला है और मुझे पता था कि वह बैकफुट खिलाड़ी है और थोड़ा तेज रहना चाहता है। मैंने उसे पहली ही गेंद पर आउट कर दिया। बल्लेबाज क्या कर रहे हैं यह जानने के लिए मैंने कुछ सीम-अप गेंदें फेंकी। मेरे लिए बस लंबाई मायने रखती है और यही आज योजना थी। जब भी हम 200 से अधिक का स्कोर बनाते हैं तो जाहिर तौर पर गेंदबाज पर बहुत दबाव होता है और यह विकेट लेने का मौका भी होता है और मैं अपनी ताकत का समर्थन करने और विश्वास बनाए रखने की कोशिश कर रहा था। कुलदीप ने इस दौरान दिल्ली के लिए एक रिकॉर्ड में भी एंट्री मारी।

 


आईपीएल में दिल्ली के लिए सर्वाधिक विकेट
106 - अमित मिश्रा
76 - कगिसो रबाडा
61 - अक्षर पटेल
60 - एनरिक नॉर्टजे
45 - कुलदीप यादव
45 - मोर्ने मोर्कल

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
दिल्ली ने जेक फ्रेजर के 50, अभिषेक पोरेल के 65 तो ट्रिस्टन स्टब्स के 41 रन की बदौलत 8 विकेट पर 221 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी राजस्थान की टीम संजू सैमसन के 46 गेंदों पर 86 रनों के बावजूद 8 विकेट पर 208 रन ही बना पाई और मुकाबला 20 रन से गंवा दिया। राजस्थान की सीजन में यह लगातार दूसरी हार है। अब उनके आगामी मुकाबले चेन्नई, पंजाब और कोलकाता के खिलाफ हैं।


 

अपडेट होकर अंक तालिका हुई रोचक
दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह जीत बेहद जरूरी थी। अब उनके 12 मैचों में छह जीत के साथ 12 अंक हो गए हैं। उन्हें प्लेऑफ में जाने के लिए बेंगलुरु और लखनऊ को बड़े अंतर से हराना होगा। जबकि यह दोनों टीमें भी आगे बढ़ने के लिए मैच जीतने चाहेंगी। राजस्थान को इस हार से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।  उसके अभी तीन मुकाबले चेन्नई, पंजाब और कोलकाता के खिलाफ बाकी हैं, वह एक मुकाबला जीतकर भी सेमीफाइनल में पक्के हैं। लेकिन राजस्थान लीग दौर को नंबर वन होकर खत्म करना चाहेगी। अभी कोलकाता 11 मैचों में 8 जीत के साथ पहले नंबर पर हैं। आगामी मुकाबला हैदराबाद और लखनऊ में हैं जोकि दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News