ये है IPL का सबसे खतरनाक बल्लेबाज, 3 शतक लगाए थे, तीनों बार रहा था नॉटआउट

punjabkesari.in Friday, Apr 21, 2023 - 03:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क(नोएडा) : आईपीएल में कई ऐसे बल्लेबाज देखने को मिले, जिसने अपनी विस्फोटक पारियों के दम पर गेंदबाजों में दहशत कायम रखने का काम किया। उन्हीं में से एक ऐसा बल्लेबाज है जिसने अपने आईपीएल करियर में तीन शतक लगाए थे और उन तीनों अवसरों पर गेंदबाज उन्हें आउट करने नाम नाकाम रहे थे। यानी कि उसने शतक भी जमाए, साथ ही नॉटआउट होकर पवेलियन भी लौटे। जी हां...ये खिलाड़ी है एबी डिविलियर्स। डिविलयर्स के नाम आईपीएल में नाम तीन शतक दर्ज हैं, जिसमें खास बात यह रही थी कि गेंदबाज उन्हें आउट ही नहीं कर पाए थे। जानिए कब निकले उनके बल्ले से ये तीन शतक-

चेन्नई के खिलाफ नाबाद 105 रन

उनका पहला आईपीएल शतक सीजन 2009 में डिविलियर्स दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए खेलते हुए निकला था। सीजन का 9वां मैच 23 अप्रैल डरबन में हुआ था, जहां दिल्ली ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली ने महज 2 ओवर में 8 के स्कोर पर 2 विकेट गंवा गिए। लेकिन चौथे नंबर पर आए डिविलियर्स ने 54 गेंदों में नाबाद 105 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। उनके इस शतक की मदद से दिल्ली ने 5 विकेट गंवाकर 189 रन बना दिए। जवाब में चेन्नई 9 विकेट खोकर 180 रन ही बना सकी।


मुंबई के खिलाफ नाबाद 133 रन

डिविलयर्स ने दूसरा शतक 2015 में लगाया, जब वो आरसीबी के लिए खेल रहे थे। तब भी गेंदबाज उन्हें आउट नहीं कर पाए थे। आरसीबी ने तब मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 1 विकेट खोकर 235 रन बना डाले, जिसमें डिविलियर्स ने तीसरे नंबर पर आते हुए 89 गेंदों में नाबाद 133 रनों की पारी खेली। उन्होंने 19 चौके व 4 छक्के जमाए थे। मुंबई खेमे में लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह, हरभजन सिंह जैसे दिग्गज गेंदबाज थे, लेकिन वह डिविलियर्स को रोक नहीं सके थे। जब मुंबई जवाब में उतरी तो वह 7 विकेट खोकर 196 रन ही बना सकी।


गुजरात लायंस के खिलाफ नाबाद 129 रन

फिर उनका तीसरा आईपीएल शतक 2016 में लीग के 44वें मैच में गुजरात लायंस के खिलाफ आया था। डिविलियर्स आरसीबी के लिए खेलते हुए गुजरात के गेंदबाजों को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया, साथ ही अंत तक क्रीज पर डटे रहे। डिविलियर्स ने तीसरे नंबर पर आकर 52 गेंदों में ही 129 रन बनाए थे, जिसमें 10 चौके तो 12 छक्के शामिल थे। खास बात यह थी कि इसी मैच में विराट कोहली ने भी 55 गेंदों में 109 रन बनाए थे, जिसके चलते आरसीबी ने 3 विकेट खोकर 248 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था। फिर जवाब में गुजरात की टीम महज 104 रनों पर ढेर होकर 144 रनों से मैच हार गई।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News