ऑस्ट्रेलिया में अगले दो मैचों में रक्षण पर होगा ध्यान: एक्का

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 04:38 PM (IST)

एडिलेड: भारतीय महिला हॉकी टीम ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ होने वाले दो मैचों में अपने रक्षण को मजबूत करने और आसानी से गोल नहीं गंवाने पर ध्यान देगी। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच खेले जिनमें से पहले दो मैच में उसे 2-4 और 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। उसने तीसरा मैच 1-1 से ड्रॉ कराया। भारतीय टीम अब दौरे के दो अंतिम मैच गुरुवार और शनिवार को ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ खेलेगी। 

भारतीय टीम आगामी एशियाई खेलों की तैयारियों के सिलसिले में इस दौरे पर आई है तथा उपकप्तान दीप ग्रेस एक्का ने कहा कि टीम की सफलता के लिए रक्षा पंक्ति का मजबूत होना जरूरी है। एक्का ने कहा,‘‘ यह देखते हुए कि हमने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम का सामना किया, हमने पहले तीन मैचों में विशेषकर आक्रमण के लिहाज से अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हमने कुछ अधिक गोल गंवाए जो नहीं होना चाहिए था। इसलिए हम अगले दो मैचों में अपने रक्षण में सुधार करने पर ध्यान देंगे और जीत के साथ अपने दौरे का अंत करना चाहेंगे।'' 

भारतीय टीम ने अभी तक अपने आक्रामक खेल का अच्छा नमूना पेश किया है लेकिन वह आस्ट्रेलिया को गोल करने से नहीं रोक सकी। एक्का ने कहा,‘‘ इसके साथ ही अगर हम या सुनिश्चित कर दें कि हमने आसानी से गोल नहीं खाने हैं तो इससे हमारी अग्रिम पंक्ति को बेखौफ होकर खेलने और विरोधी टीम पर दबाव बनाने में मदद मिलेगी। इससे न केवल वर्तमान दौरे में बल्कि आगामी मैचों में भी जीत दर्ज करने में हमें मदद मिलेगी।'' एक्का ने हाल में 250 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की विशिष्ट उपलब्धि हासिल की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News