CSK के लिए बुरी खबर, डेवोन कॉनवे सर्जरी के कारण मई तक IPL 2024 से बाहर

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 11:19 AM (IST)

क्राइस्टचर्च : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से ठीक पहले चेन्नई सुपर किंग्स को एक बड़ा झटका लगा है क्योंकि न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को बाएं अंगूठे की सर्जरी करानी होगी और रिकवरी की अवधि कम से कम आठ सप्ताह होने का अनुमान है। ऐसे में वह मई तक आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

कॉनवे को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के दौरान बाएं अंगूठे पर चोट लग गई थी। फिर उन्हें एक्स-रे कराने के लिए मैदान छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा जिससे उन्हें स्पष्ट फ्रैक्चर के बारे में पता चला। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने कहा, 'कई स्कैन और विशेषज्ञ की सलाह के बाद कम से कम आठ सप्ताह की संभावित रिकवरी अवधि के साथ कॉनवे पर ऑपरेशन करने का निर्णय लिया गया।' पुनर्प्राप्ति अवधि आठ सप्ताह होने की उम्मीद है तो यह स्पष्ट है कि कॉनवे आईपीएल के आगामी संस्करण के पहले संस्करण में नहीं खेल पाएंगे, जो 22 मार्च को शुरू होने वाला है। 

कॉनवे शुरुआती टेस्ट खेलने के लिए उपलब्ध नहीं थे और हेनरी निकोल्स को पहले टेस्ट के लिए कवर के रूप में बुलाया गया था। निकोलस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्राइस्टचर्च में 8 मार्च से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए टीम के साथ रहेंगे। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कॉनवे के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने कहा, 'हम सभी डेवोन के लिए महसूस कर रहे हैं। वह ब्लैककैप्स का एक बड़ा हिस्सा है और हम मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह उसकी उपस्थिति को मिस करेंगे। स्टीड ने कहा, 'हम उन्हें उनकी सर्जरी के लिए शुभकामनाएं देते हैं और जब वह ठीक होने लगेंगे तो हम उनका समर्थन करने के लिए वहां मौजूद रहेंगे।' सीएसके आईपीएल 2024 में अपने अभियान की शुरुआत गत चैंपियन के रूप में 22 मार्च को चेन्नई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News