धोनी का यह कैच कर गया 25 लाख का नुकसान, जानें कैसे

punjabkesari.in Monday, Jul 09, 2018 - 01:16 PM (IST)

नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय विकेटकीपर, बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का एक कैच 25 लाख रुपए का नुकसान कर गया। हुआ कुछ ऐसा कि इंग्लैंड की पारी के दौरान हार्दिक पांड्या के सामने इयोन मोर्गन बल्लेबाजी कर रहे थे। उस दौरान पांड्या की एक गेंद पर मोर्गन ने हवा में शाॅट खेल दिया, जिसे धोनी ने लपक लिया। कैच को पकड़ने के लिए धोनी ने एलईडी स्टंप्स तोड़ दिए, जिसकी कीमत लगभग 40,000 डाॅलर यानि 25 लाख रुपए थी। 
 


अपने नाम किए दो वर्ल्ड रिकाॅर्ड
अगर धोनी मोर्गन का यह कैच ना पकड़ते तो मैच में कई बड़े उलटफेर हो सकते थे। इस मैच में धोनी ने दो वर्ल्ड रिकाॅर् भी अपने नाम किए। एक तो यह कि अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में विकेट के पीछे 5 कैच लेने का वर्ल्ड रिकाॅर्ड बनाया और दूसरा, अंतरराष्ट्रीय टी20 में 50 कैच पकड़ने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर भी बन गए हैं। धोनी ने डेब्‍यू मैच खेल रहे तेज गेंदबाज दीपक चाहर की गेंद पर जेसन रॉय को कैच आउट किया और अपने कैचों की फिफ्टी पूरी की। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में पांच कैच पकड़ धोनी ने अपने कैचों की संख्या को 54 तक पहुंचा दी।

ऐसा रहा अंतिम मैच
भारत ने सीरीज के तीसरे मैच में टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इंग्लैंड की और से राॅय ने 67, बटलर ने 34, एलेक्स हेल्स ने 30 और जॉनी बेयरस्टो ने 25 रन बनाए। इन चारों के अलावा किसी भी खिलाड़ी ने 15 के आंकड़े को भी नहीं पार किया और निर्धारित 20 ओवरों में टीम ने 9 विकेट गंवा कर 198 रन बनाए। हालांकि लक्ष्य आसान नहीं था, लेकिन रोहित शर्मा ने इसे आसान बना दिया और भारत को 8 गेंदें शेष रहते जीत दिला दी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News