विराट के कप्तानी छोडऩे के बाद ट्रेंड हुआ धोनी का पुराना बयान, कप्तानी पर कही थी यह बात

punjabkesari.in Saturday, Jan 15, 2022 - 07:54 PM (IST)

खेल डैस्क : विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोडऩे के बाद सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस ने खूब हैरानी जताई। विराट पहले ही टी-20 और वनडे की कप्तानी छोड़ चुके हैं। ऐसे में अब टेस्ट कप्तानी से भी इस्तीफा देने के बाद विराट के भारतीय क्रिकेट को योगदान को लेकर चर्चा छिड़ गई है। इस बीच एक वर्ग बीसीसीआई को कोसता नजर आ रहा है तो दूसरी तरफ भारत के पूर्व क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का कप्तानी को लेकर दिया गया एक बयान भी चर्चा में आ गया। 

 

यह भी पढ़ें :- विराट कोहली ने टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ी, ट्विट पर नोट डाल लिखी भावुक बातें

यह भी पढ़ें :- विराट कोहली ने बतौर टेस्ट कप्तान बनाए यह बड़े रिकॉर्ड, टूटने हैं मुश्किल

 

MS Dhoni old statement captaincy, Virat kohli, Test captaincy, cricket news in hindi, sports news, विराट कोहली

दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी ने जब वनडे टीम की कप्तानी छोड़ी थी तब उन्होंने प्रेस वार्ता केे दौरान साफ कहा था कि भारत में कप्तानी को बांटने का फार्मूला काम नहीं करता। उन्होंने कहा- टीम के लिए एक ही लीडर होता है, कप्तानी बांटना यहां काम नहीं करता। मैं सही समय के इंतजार में था। मैं चाहता हूं कि विराट यह जिम्मेदारी संभाले। इसमें कुछ भी गलत नहीं है। धोनी ने कहा कि विराट और उनके साथियों ने मेरे से ज्यादा जीत हासिल की हैं। मुझे लगता है कि जिस तरह का अनुभव और समर्था उनके पास है वह सबसे सफल टीम को बनाता है। उनके पास नॉकआऊट टूर्नामैंट्स के लिए प्लान है। वह दबाव में खेलना जानते हैं। मुझे लगता है कि यह टीम इतिहास बना सकती है। 

MS Dhoni old statement captaincy, Virat kohli, Test captaincy, cricket news in hindi, sports news, विराट कोहली

धोनी ने कहा था कि 2014 में टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद मैंने सोच लिया था कि शॉर्ट फार्मेट में कप्तनी नहीं रहूंगा। लेकिन तब मुझे यह विराट के लिए आसान जॉब नहीं लगी। इसलिए मैंने फैसले किया कि कुछ और गेम हो जाए उसके बाद विराट को वनडे-टी-20 की कप्तानी भी दे दूंगा। धोनी ने कहा था कि विकेटकीपर हमेशा टीम का उपकप्तान होता है। वह पूरे मैच को देख रखा होता है। मैं विराट कोहली को हर संभव राय देने का भरसक प्रयास जारी रखूंगा। 

MS Dhoni old statement captaincy, Virat kohli, Test captaincy, cricket news in hindi, sports news, विराट कोहली

भारत के लिए टी-20 और वनडे विश्व कप जीतने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने कहा था कि मुझे जिंदगी में कोई भी पाने का मलाल कभी नहीं रहा। मेरी जिंदगी में कई चीजें अच्छी हुई हैं। जब मैंने शुरूआत की थी तो टीम में कई सीनियर प्लेयर थे। मैंने युवाओं को बेहतर करने की कोशिश की। जब सीनियर टीम से दूर हुए तो युवाओं ने इसे अच्छे से संभाला। वह भारतीय क्रिकेट को आगे लेकर जा रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News