धोनी का जन्म ट्रॉफी जीतने के लिए हुआ था, भारत में उनके जैसा कप्तान नहीं : सहवाग

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 12:44 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने दशक भर के शानदार करियर के लिए दिग्गज चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी की प्रशंसा की। राष्ट्रीय टीम के कप्तान और आईपीएल में सीएसके के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, धोनी ने कई मौकों पर गौरव हासिल किया है। अपने पेशेवर करियर के दौरान लगभग हर खिताब जीता है।

सहवाग ने क्रिकबज पर कहा, “एमएस धोनी का जन्म ट्रॉफी जीतने के लिए हुआ था। भारत में कोई और कप्तान नहीं हुआ है जिसने इतनी ट्रॉफी जीती हो। टी20 ओवर का वर्ल्ड कप 50 ओवर का वर्ल्ड कप, टेस्ट चैंपियनशिप, आईपीएल। वह यहां ट्रॉफी जीतने के लिए है।"
PunjabKesari

 
वह कप्तानी करने के लिए पैदा हुए थे

पूर्व बल्लेबाज मनोज तिवारी ने भी धोनी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की ठोस समझ है कि आकर्षक टी20 इवेंट में अपनी टीम की प्रगति में कैसे मदद की जाए। तिवारी ने कहा, "उन्होंने एक बड़ा प्रभाव डाला है। आईपीएल में जिस तरह से वह कप्तानी के अलावा मेंटर भी रहे हैं। उनका जन्म कप्तानी करने के लिए हुआ था। आप उनसे किसी भी विषय पर बात करें, वह जवाब देंगे। उन्हें खेल की भी गहरी समझ है। अगर गेंदबाजी कमजोर है तो उसे पता है कि उसे कैसे सुधारना है। हम टीमों की तुलना करते हैं।"

उन्होंने कहा, ''सीएसके के पास अनुभवहीन गेंदबाजी लाइन-अप है। शुरुआती मैचों में अनुभवहीनता नजर आ रही थी लेकिन उसी आक्रमण के साथ देखिए कि धोनी ने क्या किया है। वह हमेशा चीजों को सरल रखना चाहता है। वह स्थिति को अच्छी तरह से पढ़ता है। भगवान दूसरों की तुलना में उसके लिए थोड़ा अधिक उदार रहा है। उन्होंने पिछले जन्म में जरूर कुछ अच्छा किया होगा जिसका फल उन्हें अब मिल रहा है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News