सहवाग की तरह मुझे आजादी नहीं मिली, मैं भी कोशिश कर सकता था : भारतीय क्रिकेटर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2023 - 04:40 PM (IST)

नई दिल्ली। 38 साल के हो चुके भारतीय क्रिकेटर मुरली विजय ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने प्रबंधन से समर्थन ना मिलने का दावा करते हुए कहा कि उन्हें वीरेंद्र सहवाग जैसी आजादी नहीं मिली। विजय, जो आखिरी बार 2018 में भारत के लिए खेले थे, ने कहा कि उनके अवसर जमे हुए थे। टेस्ट में सहवाग के साथ ओपनिंग करने के बाद विजय ने खुलासा किया कि टीम में उनके साथ कैसा बर्ताव किया गया।

विजय ने डब्ल्यूवी रमन से बात करते हुए कहा, "सच कहूं तो मुझे जानबूझकर वीरेंद्र सहवाग की आजादी नहीं मिली। सहवाग को अपनी जिंदगी में जो कुछ भी मिला, वह मुझे नहीं मिला। अगर मुझे उस तरह का समर्थन और खुली चर्चा मिल सकती थी, तो मैं भी कोशिश कर सकता था। ईमानदार बात यह है कि टीम का समर्थन है तो आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टीम में योगदान दे सकते हैं। यह एक उच्च स्तरीय प्रतियोगिता है और आपके पास अलग-अलग तरीकों से प्रयोग करने के अधिक मौके नहीं रहते हैं।''

PunjabKesari

विजय ने सहवाग के साथ खेलने के अपने अनुभव को भी साझा किया, उन्होंने कहा कि सहवाग की बल्लेबाजी को देखकर उन्हें अपनी प्रवृत्ति को नियंत्रित करने में मुश्किल होती थी। विजय ने कहा, "जब सहवाग वहां थे, तो मुझे लगा कि अपनी प्रवृत्ति को नियंत्रित करना और खेलना कठिन है, लेकिन उन्हें इस तरह की आजादी से गुजरते हुए देखना शानदार था।" विजय ने कहा, "केवल वह ही ऐसा कर सकता था। मुझे लगता है कि सहवाग की तरह कोई और नहीं खेल सकता था। उसने भारतीय क्रिकेट के लिए जो किया वह अद्भुत था। अलग ... वह कुछ और है जिसे मैंने नेत्रहीन देखा है। मुझे उसके साथ बातचीत करने का सौभाग्य मिला।"

उन्होंने आगे कहा, "यह बहुत सरल था। उन्होंने अपना मंत्र इतना सरल रखा - गेंद को देखें और हिट करें। वह उस मोड में थे, 145-150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाले गेंदबाजों के लिए गाना गाते थे। आप कुछ और अनुभव कर रहे हैं। यह आसान चीजें नहीं हैं।" बता दें कि साल 2014 भारतीय टेस्ट क्रिकेट के लिए काफी कठिन था। भारत ने न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का दौरा किया था और सभी में हार का सामना करना पड़ा थ। लेकि विजय ने नॉटिंघम में 146, लॉर्ड्स में 95, एडिलेड में 99, मेलबर्न में 68 और ब्रिस्बेन में 144 रन की पारी खेली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News