नहीं थम रहीं बुमराह की मुश्किलें, डॉक्टर्स ने दी सर्जरी की सलाह, अब IPL में खेलने की संभावना ना के बराबर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2023 - 07:14 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से जुड़ी एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है, जिसके मुताबिक बुमराह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 संस्करण में हिस्सा नहीं लेंगे। मंगलवार को ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक बुमराह को पीठ की सर्जरी का सुझाव दिया गया है और वह संभवत: आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप  से भी बाहर हो सकते है, जो 7 जून से द ओवल में खेली जाएगी। 

बुमराह पीठ की चोट की वजह सितंबर 2022 से क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं और वह अभी तक पीठ की चोट से उबर नहीं पाए हैं। बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के चिकित्सा कर्मचारी बुमराह के मामले का तत्काल इलाज कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक अब बुमराह को पीठ के निचले हिस्से में बार-बार होने वाली चोट के बाद सर्जरी कराने का सुझाव दिया गया है।

PunjabKesari

इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप को ध्यान में रखते हुए अगले कदम पर अंतिम निर्णय एनसीए और बुमराह के समन्वय में बीसीसीआई द्वारा जल्द ही लिए जाने की उम्मीद है। बुमराह अपनी पीठ की चोट की वजह से पिछले साल टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गए थे।

बुमराह पिछले साल अगस्त में पीठ की चोट से पीड़ित होने के बाद से एक से अधिक बार वापसी करने का प्रयास कर चुके हैं, पीठ की चोट की वजह से वह एशिया कप से बाहर हो गए थे। प्रारंभ में, उनकी चोट गंभीर नहीं लग रही थी, क्योंकि उन्हें सितंबर में भारत की टी20 विश्व कप टीम में शामिल किया गया था और यहां तक कि उन्होंने टी20 विश्व कप से पहले 23 और 25 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टी20 मैच भी खेले थे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीन दिन बाद, बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मैच नहीं खेला था और यह पता चला कि उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया था, जिसमें उनकी पीठ में तनाव संबंधी चोट का पता चला था। उन्हें एनसीए ले जाया गया और वहां स्कैन से पुष्टि हुई कि चोट गंभीर थी। बुमराह ने नवंबर में अपना रिहैब फिर से शुरू किया और दिसंबर के मध्य में गेंदबाजी करना शुरू किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News