ऐसा हुआ तो कप्तानी बंट सकती है, दिनेश कार्तिक ने दिया बड़ा उदाहरण

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 02:37 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के विकेटकीपिंग बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा के भविष्य पर अपनी राय रखते हुए कहा है कि अगर भारत 50 ओवर के विश्व कप में कुछ खास नहीं करता है, तो हम कप्तानी बंटते हुए देख सकते हैं।

क्रिकबज से बात करते हुए, कार्तिक ने कहा कि टीम इंडिया के लिए कप्तानी बांटने के बारे में बात करने का यह सही समय नहीं है क्योंकि भारत विश्व कप से पहले बहुत अधिक टी20आई नहीं खेल रहा है। कार्तिक ने कहा, “अगर मामला खुद पेश होता है, तो क्यों नहीं? लेकिन अभी मेरे लिए दो वजहों से कहना ठीक नहीं है। एक तो भारत इसके बाद 2023 वर्ल्ड कप तक सिर्फ तीन टी20 खेल रहा है, आईपीएल के बाद उसका सामना वेस्टइंडीज से है। एक बार टूर्नामेंट हो जाने के बाद, मुझे लगता है कि हमें पता चल जाएगा कि चीजें कहां खड़ी हैं।”

उन्होंने कहा कि अगर अक्टूबर में होने वाले वनडे विश्व कप में भारत कुछ खास नहीं करता है तो फिर कप्तानी बांटने का मामला बन सकता है। उन्होंने कहा, “अगर रोहित शर्मा की टीम वहां कुछ खास नहीं करती है, तो हम बहुत अच्छी तरह से विभाजित कप्तानी का मौका देख सकते हैं, मुझे लगता है कि अवसर खुद को उस समय पेश करेगा। जबकि अगर रोहित कुछ खास हासिल करने के लिए आगे बढ़ते हैं, तो हम सभी अलग तरह से सोचना चाहेंगे और 2024 टी20 विश्व कप में उन्हें मौका देंगे, अगर वह खुद ऐसा करने के लिए तैयार हैं।”

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज कार्तिक ने कहा कि हार्दिक पांड्या ने कप्तान के रूप में शानदार काम किया है और वह बड़े मैचों के लिए जीते हैं। उन्होंने कहा, “फिलहाल, मुझे विश्वास है कि हार्दिक ने अभूतपूर्व काम किया है। वह बड़े मैचों के लिए जीते हैं। विराट कोहली के बाद अगर मुझे कोई ऐसा लगता है जो उन बड़े मैचों को जीतना चाहता है, तो वह हार्दिक पांड्या हैं। आपको बुमराह को भी उस सूची में रखना होगा। एक बल्लेबाज के रूप में हार्दिक पंड्या को ऐसे बड़े मौके पसंद हैं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News